Paytm को लेकर आई बड़ी खबर, जानिए अब क्या होगा Paytm का

By

Business Desk

Paytm की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. सोमवार को भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि Paytm पेमेंट्स बैंक के खिलाफ की गई कार्रवाई की समीक्षा की गुंजाइश कम है.


जानिए पूरा मामला

आपको बता दें कि 31 जनवरी 2024 को रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी और उसे 29 फरवरी के बाद किसी भी तरह का डिपॉजिट या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक दिया था। यह प्रतिबंध उसके वॉलेट पर भी लागू होगा.

जानिए RBI गवर्नर ने क्या कहा?

सोमवार को नई दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए आरबीआई गवर्नर ने कहा कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ लिए गए फैसले की समीक्षा की गुंजाइश कम है. उन्होंने यह भी कहा कि आरबीआई व्यापक मूल्यांकन के बाद ही विनियमित संस्थाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई करता है.

जल्द ही जारी किया जाएगा

इस बात पर जोर देते हुए कि आरबीआई फिनटेक क्षेत्र का समर्थन करता है, दास ने कहा कि वह ग्राहकों के हितों की रक्षा के साथ-साथ वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है. उम्मीद है कि केंद्रीय बैंक जल्द ही पेटीएम मामले पर एफएक्यू का एक सेट जारी करेगा.

ये कहा Paytm ने

Paytmम ने अपने ब्लॉग में कहा कि हम अपने यूजर्स और मर्चेंट पार्टनर्स को आश्वस्त करते हैं कि पेटीएम ऐप और सेवाएं पूरी क्षमता से चलती रहेंगी. ऐसे मामलों में, जहां हमारा भागीदार पेटीएम पेमेंट्स बैंक बैक-एंड बैंक के रूप में कार्य करता है, हम इन सेवाओं को अन्य भागीदार बैंकों में निर्बाध रूप से स्थानांतरित कर सकते हैं.

Business Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram