Weather Forecast: IMD ने कर दी भविष्वाणी, अगले 4 दिन गरजेंगे काले घने बादल और होगी जोरदार बारिश

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। देश के ज्यादातर राज्यों (Weather Update) से अब लगभग सर्दी की विदाई का समय हो चुका है। अब केवल सुबह और शाम के समय में हल्की ठंड महसूस हो रही है। दिन के समय में अच्छी धूप (Today Weather Forecast) देखने को मिल रही है। अब तो कुछ लोगों ने रात के समय में पंखे भी चलाने शुरू कर दिए हैं।

मौसम का मिजाज इस समय काफी ही तेजी से बदलता हुआ नजर आ रहा है। मौसम में लगातार बदलाव होने की वजह से लोगों की तबियत भी खराब हो रही है।

राजस्थान (Rajasthan Weather) की बात करें तो प्रदेश के कई इलाकों में गर्मी का अहसास होने लगा है। गर्म हवाएं चलने की वजह से प्रदेश में गर्मी भी तेज होने लगी है। ज्यादातर जगहों पर दिन का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज से गर्मी अब लोगों को ज्यादा ही परेशान करने वाली है। ऐसी ही स्थिति अभी कुछ दिन तक बनी रहेगी। आज से न्यूनतम तापमान भी बढ़ेगा। आईएमडी ने आज यानी 16 मार्च को पूर्वी और मध्य भारत में आंधी और बिजली गिरने के साथ बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी कर दिया है।

इसके अलावा आईएमडी ने अगले 3-4 दिनों के दौरान कई दक्षिण भारतीय राज्यों में अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर रहने की भविष्यवाणी की है।

इन राज्यों में पड़ेगी अब गर्मी

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 2 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में गर्म और आर्द्र मौसम रहेगा। इसके अलावा अगले चार दिनों के दौरान केरल, माहे, रायलसीमा में भी ऐसा ही मौसम देखने को मिलेगा।

बारिश और ओलावृष्टि की भविष्यवाणी

मौसम कार्यालय के अनुसार, 16-20 मार्च के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा बिजली और तेज़ हवाएं चलने की भी भविष्वाणी की गई है।

आईएमडी ने झारखंड, ओडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में 16-20 मार्च के दौरान हल्की बारिश और तेज हवाओं को लेकर भविष्वाणी की गई है।

17 और 18 मार्च को विदर्भ में और 18 और 19 मार्च को पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की बर्फबारी देखने को मिल सकती है। 16-20 मार्च के दौरान तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App