Vande Bharat Train: इस राज्य को मिली 10 नई वंदे भारत ट्रेन, इन लोगों को होगा फायदा

Avatar photo

By

Govind

Vande Bharat Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद से कई रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसमें 10 नई वंदे भारत ट्रेनें भी शामिल हैं. वर्तमान में भारतीय रेलवे 41 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन कर रहा है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, सीएम भूपेन्द्र पटेल और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल भी मौजूद रहे

शिलान्यास के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने अपने जीवन की शुरुआत रेलवे ट्रैक से की है. ये 10 साल का काम तो सिर्फ ट्रेलर है, मुझे और आगे जाना है. आज़ादी के बाद की सरकारों ने राजनीतिक हितों को प्राथमिकता दी; उनके कार्यकाल में रेलवे का विकास नहीं हुआ. पहले की सरकारों में रेलवे प्राथमिकता में नहीं था।

‘रेलवे का कायाकल्प ही विकसित भारत की गारंटी’

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, ”अगले पांच साल में रेलवे का कायाकल्प हो जाएगा. पहले रेलवे आरक्षण में दलाली होती थी, कमीशन का खेल होता था, लेकिन अब सब बंद हो गया है. रेलवे का कायाकल्प ही विकसित भारत की गारंटी है” . ”

दिल्ली सबसे अधिक वंदे भारत ट्रेनों वाला शहर बन गया है।

नई ट्रेनों के साथ, दिल्ली अब सबसे अधिक संख्या में वंदे भारत ट्रेनों का संचालन करने वाला शहर बन गया है। इसमें 10 ट्रेनें राजधानी में समाप्त होंगी. ये ट्रेनें दिल्ली को देहरादून, अंब अंदौरा, भोपाल, अयोध्या, अमृतसर और अब खजुराहो जैसे विभिन्न गंतव्यों से जोड़ती हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App