Traffic Challan: क्या आप जानते हैं आपके गाड़ी मोटर के कितने चालान काटे गए हैं? नहीं पता तो ऐसे जानें 

Avatar photo

By

Sanjay

Traffic Challan: अगर आप गाड़ी चलाते समय ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हैं तो आपका चालान कट जाता है, जिसका भुगतान करना आपके लिए जरूरी है।

पहले ट्रैफिक पुलिस चालान काटती थी, लेकिन अब पुलिस के अलावा सड़कों पर लगे कैमरों की वजह से भी रोजाना हजारों चालान काटे जाते हैं। यही कारण है कि कई लोगों को पता ही नहीं चलता कि उनका चालान काटा जा रहा है, ऐसा कई बार उन लोगों के कारण होता है। जिनका मोबाइल नंबर आरटीओ से लिंक नहीं है।

नंबर पर मैसेज न आने की वजह से कई लोगों का एक साथ चालान हो जाता है, जिससे गाड़ी जब्त भी हो सकती है. अब अगर आप भी कई सालों से बिना किसी चिंता के गाड़ी चला रहे हैं और सोच रहे हैं कि आपका कोई चालान नहीं कटा है तो तुरंत चेक करें।

आप एक मिनट में अपना चालान ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल पर ई-चालान टाइप करना होगा। इसके बाद सबसे ऊपर ई-चालान वेबसाइट खुल जाएगी. यहां आपको तीन विकल्प मिलेंगे।

जिसमें आप ड्राइविंग लाइसेंस नंबर, वाहन नंबर और इंजन नंबर दर्ज कर सकते हैं। तीन विकल्पों में से एक को चुनने के बाद गेट डिटेल्स पर क्लिक करें, आपके सभी चालान आपके सामने होंगे।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App