12वीं और ग्रेजुएशन पास के लिए यहां पर चल रही बंपर भर्तियां, डिटेल्स देख इस लिंक से अप्लाई

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Government job 2024. अगर आप 10वीं, 12वीं  या फिर ग्रेजुएशन की शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं। तो आपके लिए सरकारी नौकरी पाने का बेहतर मौका मिल रहा है। देश के विभिन्न विभागों में इस समय बंपर भर्तियां चल रही है। अगर आप इन भर्ती प्रोग्राम के लिए योग्यता रखते हैं तो लास्ट डेट से पहले अप्लाई कर सकते हैं। यहां पर आपके लिए विभिन्न विभागों में चल रही भर्ती प्रोग्राम की जानकारी लाएं हैं। जिसमें आपको नौकरी पाने का सुनहरा मौका है।

UPSC 69 पदों पर भर्ती लास्ट डेट 15 फरवरी

अगर कोई कैडिडेंट को यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) के तहत भर्ती देखा रहा हैं, तो आप को स्पेशलिस्ट और असिस्टेंट डायरेक्टर के 69 पदों के लिए आवेदन करने का मौका मिल रहा है। इस भर्ती के योग्यता की बात करें तो, मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए, जिससे आप यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट atupsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की लास्ट डेट 15 फरवरी (रात 11:59 बजे तक) है।

TNPSC में 6,244 पदों पर भर्ती लास्ट डेट 28 फरवरी

अगर कोई तमिलनाडु पब्लिक सर्विस कमीशन (TNPSC) के तहत भर्ती देख रहा हैं, तो आप को TNPSC में कई प्रकार के पदों आवेदन करने का मौका मिल रहा है, इस भर्ती के माध्यम से कुल 6,244 पद भरे जाने हैं। अगर आप इन पदों के लिए योग्यता रखते हैं, तो टीएनपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 28 फरवरी तक अपने आवेदन कर सकते है।

RPSC में 374 पदों पर भर्ती लास्ट डेट 6 मार्च

अगर आप राजस्थान में रहते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं। जिससे आप अध्यापन कार्य में जाना चाहते हैं तो आपके लिए बड़ा मौका है। दरअसल राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने हिंदी, इंग्लिश, संस्कृत और अन्य जैसे विभिन्न विषयों के लिए सीनियर टीचर्स की रिक्तियां निकाली है।

वही इस भर्ती के माध्यम से RPSC कुल 374 पदों पर भर्ती कर रहा है, जिसके लिए न्यूनतम उम्र 18 और अधिकतम उम्र 40 होनी चाहिए। अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से 6 मार्च 2024 से पहले आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App