Delhi NCR के इस शहर की प्रॉपर्टी बरसा रही है सोना, 1 करोड़ रुपये में बिक रही है, जल्दी जानिए

Avatar photo

By

Govind

Delhi NCR: आजकल प्रॉपर्टी में निवेश करना हर किसी की पहली पसंद बन गया है। क्योंकि यहां आपको अच्छा मुनाफा मिलता है. दरअसल, देशभर में प्रॉपर्टी की कीमतों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। लेकिन आज ही कई बड़े शहरों में प्रॉपर्टी के रेट बढ़ गए हैं. हाल के दिनों में एनसीआर समिति नोएडा में प्रॉपर्टी की कीमतें अचानक आसमान छूने लगी हैं और अनुमान लगाया जा रहा है कि यह बढ़ोतरी इसी तरह जारी रह सकती है।

न्यू नोएडा में प्रॉपर्टी के रेट में भारी उछाल आया है. एक साल पहले 10 लाख रुपये प्रति बीघे पर जमीन मिलती थी। अब इसके रेट करोड़ों में हैं. सबसे ज्यादा दरें हाईवे से सटे इलाकों में बढ़ी हैं।

न्यू नोएडा के साथ ही चोला रेलवे स्टेशन भी यमुना प्राधिकरण के अधीन है। रेलवे लाइन और फोर-लेन सड़क का विस्तार चोला रेलवे स्टेशन से जेवर हवाई अड्डे (जेवर हवाई अड्डे क्षेत्र में संपत्ति दरें) तक होना है। यमुना प्राधिकरण ने चोला रेलवे स्टेशन के आसपास वेयरहाउसिंग और लॉजिस्टिक्स पार्क सेक्टर बनाया है।

न्यू नोएडा में गोदामों के पास सबसे ज्यादा जमीन है, इसलिए दलालों का बोलबाला है। न्यू नोएडा में वेयरहाउस की जमीन खरीदने के लिए कई बड़ी कंपनियों ने ब्रोकरों से संपर्क किया है। प्रोफेसर संजीव बैसला और अनिल तौगाड़ बताते हैं कि न्यू नोएडा में जमीन की कीमतें बढ़ने के कई कारण हैं। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे और दिल्ली से हावड़ा तक की रेलवे लाइन न्यू नोएडा जीटी रोड का हिस्सा होनी चाहिए।

इतनी अच्छी कनेक्टिविटी कहीं नहीं है. नया नोएडा, यमुना प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा शहर से सटा हुआ है। निवेशकों ने इन शहरों में निवेश करना भी शुरू कर दिया है. यही कारण है कि जमीन की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App