कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार ने हिन्दू मंदिरो पर लगाया टैक्स, बीजेपी ने कांग्रेस को हिन्दू विरोधी पार्टी बताया

By

Daily Story

Tax on temple in karnataka: कर्नाटक ने 1 करोड़ रुपये से अधिक आय वाले मंदिरों पर 10 फीसदी टैक्स लगाने का फैसला किया है. वहीं, जिन मंदिरों की आय 10 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये के बीच है, उन्हें पांच फीसदी टैक्स देना पड़ता है. सिद्धारमैया सरकार के फैसले के खिलाफ बीजेपी ने जोरदार प्रदर्शन किया. बीजेपी ने कांग्रेस सरकार को हिंदू विरोधी बताया है.

Tax on temple in karnataka: कर्नाटक में सिद्धारमैया सरकार के खिलाफ बीजेपी ने एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है. सिद्धारमैया सरकार ने बुधवार को कर्नाटक हिंदू धार्मिक संस्थान और धर्मार्थ बंदोबस्ती विधेयक, 2024 पारित कर दिया। कानून पारित होने के बाद बीजेपी ने सिद्धारमैया सरकार को ‘हिंदू विरोधी’ बताया.

क्या है यह विधेयक?

दरअसल, कर्नाटक ने 1 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई करने वाले मंदिरों पर 10 फीसदी टैक्स लगाने का फैसला किया है. वहीं, जिन मंदिरों की आय 10 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये के बीच है, उन्हें पांच फीसदी टैक्स देना पड़ता है.

कर्नाटक रिजर्व बैंक के गवर्नर विजयेंद्र येदियुरप्पा ने कर्नाटक सरकार के फैसले को खारिज कर दिया और कहा कि सिद्धारमैया सरकार हिंदू विरोधी नीतियां लागू करके खाली खजाना भरना चाहती है।

भाजपा नेता ने विधेयक के खिलाफ कांग्रेस सरकार को घेरा

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि कांग्रेस सरकार राज्य में लगातार हिंदू विरोधी नीतियां अपना रही है। कांग्रेस की कुदृष्टि अब हिंदू मंदिरों की आय पर हो गई है।

कर्नाटक सरकार के मंत्री ने भाजपा नेता को दिया जवाब

कांग्रेस नेता और कर्नाटक सरकार के मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने बीजेपी नेता के सवाल का जवाब दिया. उन्होंने बीजेपी पर कांग्रेस का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया और उसे हिंदू विरोधी बताया. रेड्डी ने दावा किया कि कांग्रेस ने वर्षों से लगातार मंदिरों और हिंदू धर्म के हितों की रक्षा की है।

उन्होंने कहा, “विजयेंद्र येदियुरप्पा, यह स्पष्ट है कि भाजपा हमेशा यह दावा करके राजनीतिक लाभ उठाती है कि कांग्रेस हिंदू विरोधी है। “हालांकि, हम, कांग्रेस, खुद को हिंदू धर्म का सच्चा समर्थक मानते हैं क्योंकि कांग्रेस सरकारों ने वर्षों से लगातार मंदिरों को नष्ट किया है।”

 

Daily Story के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App