School Holidays: छात्रों को बड़ी राहत, समय से पहले गर्मी की छुट्टियां घोषित

Avatar photo

By

Sanjay

School Holidays: पश्चिम बंगाल के छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। बदलते मौसम और भीषण गर्मी को देखते हुए राज्य की ममता बनर्जी सरकार ने छात्रों के हित में बड़ा फैसला लिया है. पश्चिम सरकार ने राज्य के सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में समय से पहले गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी हैं।

आपको बता दें कि पहले गर्मी की छुट्टियां 6 मई से 2 जून तक निर्धारित थीं, लेकिन चुनाव, गर्मी और लू के कारण छुट्टियां हो गई थीं। इसे देखते हुए तारीखों में बदलाव किया गया और समय से पहले छुट्टियां घोषित कर दी गईं.

पश्चिम बंगाल में 22 अप्रैल से गर्मी की छुट्टियां

पश्चिम बंगाल स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि 22 अप्रैल से सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां होंगी. हालांकि, स्कूलों के अलावा शिक्षक और गैर-शिक्षण कर्मचारी भी छुट्टी पर रहेंगे. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संबंधित चुनाव अधिकारियों के निर्देश भी उन पर लागू होंगे।

स्कूल शिक्षा सचिव ने प्राथमिक शिक्षा और माध्यमिक बोर्ड के अध्यक्षों को एक नोटिस जारी कर कहा है कि भीषण गर्मी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए, प्रशासन ने अपने प्रशासनिक अधिकार क्षेत्र में आने वाले स्कूलों में 22 अप्रैल से पहले ही ग्रीष्मकालीन अवकाश स्थगित करने का निर्णय लिया है। निर्धारित समय. निर्णय लिया है। दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों के स्कूल अपवाद होंगे और वहां वर्तमान शैक्षणिक कार्यक्रम अगले आदेश तक जारी रहेगा।

ओडिशा में आज से तीन दिन के लिए स्कूल बंद

ओडिशा में आज 18 अप्रैल से अगले तीन दिनों तक सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. राज्य में भीषण गर्मी और लू को देखते हुए नवीन पटनायक सरकार ने छात्रों के हित में यह फैसला लिया है. इस संबंध में स्कूल एवं शिक्षा विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है.

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान कई जगहों पर तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने का अनुमान लगाया है, तो वहीं 18 से 20 अप्रैल के बीच ओडिशा में कुछ जगहों पर तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार जाने की संभावना है. . जिसके चलते स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. इस दौरान बच्चों को घर से बाहर न निकलने देने और स्कूल के सभी नियमों का सख्ती से पालन करने की सलाह दी गई है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App