Roadways News: रोडवेज बस का किराया आधा, इन लोगों को मिलेगी 50 प्रतिशत तक छूट

Avatar photo

By

Sanjay

Roadways News: हमारे देश की केंद्र सरकार ने लोगों की भलाई के लिए कई तरह की योजनाएं शुरू की हैं, जिनका फायदा लाखों-करोड़ों लोग उठा रहे हैं। सरकार ने हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए कई योजनाएं शुरू की हैं.

इसके अलावा कई नए नियम और कानून भी लागू किए गए. सरकार ने देश के कमजोर वर्गों का बहुत ख्याल रखा है। इसी तरह हमारे देश के कई राज्यों की सरकारें भी अपने राज्य के लोगों के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही हैं। बड़ी संख्या में प्रदेश के लोग इनका लाभ उठा रहे हैं।

इसी क्रम में राजस्थान सरकार ने अपने राज्य के लोगों को बड़ा तोहफा देते हुए एक नई योजना शुरू की थी. इस योजना के तहत राजस्थान सरकार ने अपने राज्य के लोगों के लिए रोडवेज बसों का किराया 50% तक कम कर दिया है। सरकार के इस फैसले से प्रदेश का हर नागरिक खुश है।

बजट में घोषणा

राजस्थान सरकार ने अपने पेश बजट में दो खास घोषणाएं की थीं. पिछले 22 साल में यह पहला मौका था जब किसी वित्त मंत्री ने राजस्थान में बजट पेश किया. इससे पहले मुख्यमंत्री बजट पेश कर रहे थे. इस बार के बजट में राज्य सरकार ने 60 से 80 साल के वरिष्ठ नागरिकों को किराये में दी जाने वाली छूट को 30% से बढ़ाकर 50% कर दिया था.

इस खबर के आने के बाद से बुजुर्गों में खुशी की लहर दौड़ गई है. इससे गरीब यात्रियों को यात्रा करने में मदद मिलेगी और वे अपनी जरूरत के हिसाब से कहीं जा सकेंगे. आपको बता दें कि राज्य में गरीबों के लिए सरकार ने कई योजनाएं चला रखी हैं, पहले महिलाओं को किराए में छूट दी गई और फिर वरिष्ठ नागरिकों को किराए में छूट दी गई. अब बुजुर्गों को किराये में छूट मिल गई है और इसके अलावा स्कूल में सफर करने वाले बच्चों को भी किराये में रियायत दी गई है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App