Richest Man: क्या आपको पता है दुनिया का सबसे अमीर आदमी कौन है, जिसका नौकर चलता है फरारी

Avatar photo

By

Sanjay

Richest Man:दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क हैं जिनके बारे में हर कोई जानता है। लेकिन, क्या आप दुनिया के सबसे अमीर परिवार के बारे में जानते हैं? इस परिवार की लग्जरी लाइफ की चर्चा पूरी दुनिया में होती है।

जिस आलीशान महल की कीमत हजारों करोड़ रुपये है और कारों की संख्या इतनी है कि बड़े से बड़े शोरूम के पास भी नहीं है। परिवार में सदस्यों की तुलना में अधिक कारें खड़ी हैं। ये सभी लग्जरी मॉडल की कारें हैं।

ब्लूमबर्ग की हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इस परिवार के पास 8 प्राइवेट जेट के अलावा लगभग 700 लग्जरी कारें और एक यॉट है जिस पर गोल्फ भी खेला जा सकता है। हम बात कर रहे हैं अबू धाबी के शाही परिवार की, जिसे अल नयन परिवार के नाम से भी जाना जाता है। यह दुनिया का सबसे अमीर परिवार है, जिसकी कुल संपत्ति फरवरी 2024 तक 25,33,113 करोड़ रुपये आंकी गई थी। यह रकम एलन मस्क की कुल संपत्ति 14,87,360 करोड़ रुपये से कहीं ज्यादा है।

इस घर की कीमत 4 हजार करोड़ रुपये है

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति और राष्ट्र प्रमुख शेख मोहम्मद बिन जायद अल नयन के परिवार ने दुनिया भर में हजारों निवेश किए हैं। उनके घर की कीमत ही 4 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा है। इसके अलावा इस परिवार के पास 700 लग्जरी कारों का बेड़ा भी है। इस काफिले में कुछ दुर्लभ मॉडल भी हैं. इसके अलावा 8 प्राइवेट जेट भी हैं. इस महल का नाम क़सर अल वतन है, जो 3.80 लाख वर्ग फीट में बना है। इसके दरवाजे के ऊपर 37 मीटर चौड़ा गुंबद है।

दुनिया भर में संपत्तियां हैं

रॉयल पैलेस के अलावा इस परिवार के पास दुनिया भर में खरीदी गई संपत्तियां हैं। शेख खलीफा को पेरिस में चेटो डी बाइलो और ब्रिटेन में कई संपत्तियों के स्वामित्व के कारण ‘लंदन का जमींदार’ कहा जाता है। इस परिवार ने दुनिया भर में निवेश भी किया है. इसमें एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स और रिहाना की लग्जरी कंपनी सैवेज एक्स का नाम भी शामिल है।

गोल्फ कोर्स नौका पर बनाया गया है

शाही परिवार के पास दुनिया की सबसे बड़ी नौका भी है, जिस पर गोल्फ कोर्स बना हुआ है। नीले रंग के सुपरयाच की लंबाई करीब 591 फीट है, जो जेफ बेजोस के सुपरयाच कोरू से भी ज्यादा है। इसकी कीमत करीब 4,991 करोड़ रुपये है. इस परिवार के पास बुगाटी, फेरारी, मैकलेरन, मर्सिडीज-बेंज और लेम्बोर्गिनी सहित कई कारें हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App