Ration Card धारक हो रहे खुशी, अब राशन कार्ड से मिलेंगी 46 वस्तुएं, देखें लिस्ट

Avatar photo

By

Sanjay

Ration Card: सरकार सभी राशन कार्ड धारक लाभार्थियों को कुछ न कुछ अपडेट और खुशखबरी देती रहती है। ऐसे में अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है. उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सभी राशन कार्ड धारकों के लिए नया। एक फैसला लिया गया है जिसके तहत अब राशन कार्ड की दुकानों पर 40 से ज्यादा तरह के सामान मिलेंगे. सरकार की ओर से इसकी सूची जारी कर दी गई है.

आपको बता दें कि सरकार ने इन सभी सामानों को राशन की दुकानों पर उपलब्ध कराने की इजाजत दे दी है. अब खाद्य विभाग की ओर से सभी राशन दुकानों पर 45 तरह के सामान उपलब्ध कराए जाएंगे। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि ये 45 तरह के सामान कौन-कौन से हैं जो राशन की दुकान पर मिलेंगे और इससे आपको क्या फायदा मिल सकता है? इसके बारे में विस्तृत जानकारी नीचे दी गई है।

राशन कार्ड नवीनतम समाचार

वर्तमान समय में करोड़ों लोगों के पास राशन कार्ड उपलब्ध हैं, जिनमें से कुछ लोगों को बहुत कम कीमत पर राशन उपलब्ध कराया जाता है और कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें राशन कार्ड के माध्यम से मुफ्त राशन मिलता है या बहुत कम पैसे देकर राशन मिलता है। आपको बता दें कि फिलहाल गेहूं, चावल और दाल समेत कुछ चीजें राशन कार्ड के जरिए उपलब्ध कराई जा रही हैं, लेकिन आपको बता दें कि अब 45 से ज्यादा तरह के सामानों की लिस्ट जारी की गई है. आपको यह भी बता दें कि इन सभी सामानों की कीमतें बाजार से काफी कम होंगी। शासन ने खाद्य विभाग को नई सूची जारी करने की अनुमति दे दी है। अब सभी राशन दुकानों पर इस सूची के अनुसार सामान मिलेगा।

अब राशन कार्ड से 46 तरह के सामान मिलेंगे

अगर आप राशन कार्ड धारक हैं तो आपके लिए अच्छी खबर यह है कि आप राशन की दुकानों से 46 वस्तुएं उचित दरों पर खरीद सकते हैं। अगर हम इन सभी वस्तुओं की बात करें तो इसके अंतर्गत निम्नलिखित वस्तुएं उपलब्ध होंगी।

चाय के पैकेट, कॉफी, दूध और दूध के पैकेट, शैम्पू, साबुन, टूथपेस्ट, नमकीन, बिस्कुट, ब्रेड, सूखे मेवे, मसाले, मिठाई, पैक्ड पाउडर दूध, बच्चों के कपड़े, होजरी, प्रशासन सामग्री, राजमा, क्रीम, सोयाबीन, दूध, पत्ती, दर्पण, कंघी, ताला, छाता, झाड़ू, पोछा, दीवार का हैंगर, रेनकोट, वाशिंग पाउडर, टूथब्रश, अगरबत्ती, 5 किलो गैस सिलेंडर मच्छरदानी, बर्तन धोने का बार, टॉर्च, बिजली का सामान, दीवार घड़ी, माचिस, जूते , नायलॉन, प्लास्टिक, रस्सी, पाइप, मिनरल वाटर, हैंड वॉश, प्लास्टिक, बाथरूम क्लीनर, शेविंग क्रीम, शिशु देखभाल उत्पाद, साबुन, डायपर, मालिश तेल, सैनिटरी नैपकिन, कंडोम, वाइब्स बॉडी लोशन आदि।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App