महाशिवरात्रि पर राजस्थान में बड़ा हादसा, करंट की चपेट में शिव बारात से मचा कोहराम

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: rajasthan electric current accident. देश में आज महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में शिव भक्त लीन है, जो वहीं राजस्थान के इस शहर में महाशिवरात्रि के दिन एक बड़ा हादसा होने की खबर सामने आई है। खबरों में बताया जा रहा है कि एक जुलूस के दौरान कई बच्चे बिजली के करंट  के चपेट में आ गए, जिससे बिजली के करंट से झुलस गए।

सामने आई जानकारी में बताया जा रहा है कि एक जुलूस के समय यह बड़ा हादसा हो गया, इसहादसे के बाद बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया है। तो वहीं एक बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है। तो वही जहां इनका उपचार शुरू किया गया है। तो वही इस घटना के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी अस्पताल पहुंच गए हैं। उन्होंने इस हादसे में घायल बच्चों का हाल जानने के बाद हाल जाना है।

14 बच्चों को कराया गया एमबीएस अस्पताल में भर्ती

राजस्थान के कोटा शहर के कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास से निकल रही शिव बारात में करंट फैल गया। तो वही करंट से झुलसने के बाद 14 बच्चों को एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी अस्पताल पहुंचे, जिससे अस्पताल को निर्देश दिया गया है कि बच्चों के इलाज में किसी तरह की कमी ना पड़े अगर जरूरत पड़े तो बच्चों को किसी और अस्पताल में रेफर कर उचित इलाज दिलाया जाए।

हाई टेंशन लाइन से छु गया झंडा

दरअसल हादसे की और सामने आई जानकारी में बताया जा रहा हैं कि यह हादसा थर्मल पावर प्लांट के नजदीक काली बस्ती में हुआ, आज के महाशिवरात्रि के मौके पर शिव बारात निकाली जा रही थी। इस शिव बारात में काफी संख्या में बच्चे भी शामिल थे। जब यह लोग अपने हाथ लिए झंडा किसी तरह बिजली लाइन में छु गया, तो बाद मौके पर ही करंट फैल गया। जिससे बड़ हादसा हो गया।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App