इमरजेंसी में है पैसों की जरूरत तो पर्सनल लोन से होगी पूरी, ये रही सबसे कम ब्याज दर वाले बैंक की लिस्ट

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: आज के इस आर्थिक दौर में लोगों को पैसे की जरूरत कभी ना कभी इमरजेंसी पड़ती रहती है। ऐसे समय में पैसे की जरूरत लोग दोस्त रिश्तेदार या फिर अन्य जगहों से भरपाई करने की कोशिश करते हैं। जिसमें आपको ना ही का जवाब मिलता है लेकिन अगर आपके पास ऐसे समय पर पैसे की जरूरत पूरी नहीं हो पा रही है। तो आपको पर्सनल लोन एक अच्छे विकल्प होता है।

आप के इन छोटे-छोटे लोन से क्रेडिट स्कोर बनता है, बल्कि आपके भविष्य में एक बड़े अमाउंट के तौर पर लोन मिलने की ऑफर भी मिलता रहता है। अगर आप भी अगर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा है अगर आप चाहते हैं आने वाले समय में अप्लाई करने के बारे में यहां पर कुछ बैंक  ब्याज दर के बारे में बता रहे है, जो पर्सनल लोन ऑफर कर रहे हैं।

कोटक महिंद्रा बैंक

बैकों के लिस्ट में शुमार कोटक महिंद्रा बैंक पर्सनल लोन पर 10.99 फीसदी ब्याज दर ले रहा है, जिससे यहां पर बैंक प्रोसेसिंग फीस के तौर पर 3 फीसदी तक है।

एचडीएफसी बैंक

सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक में शामिल HDRFC Bank पर्सनल लोन पर सबसे कम ब्याज दर ऑफर कर रहा है, जो पर्सनल लोन पर ब्याज दर 10.50 फीसदी से शुरू हो रही है। प्रोसेसिंग फीस 4,999 रुपये तक है।

भारतीय स्टेट बैंक

सरकारी बैंक के लिस्ट में पहले नंबर एसबीआई की पर्सनल लोन पर पर ब्याज दर 11.15 से 15.30 फीसदी ले रही है, जिससे ग्राहकों यहां पर प्रोसेसिंग फीस लोन अमाउंट की 1.50 फीसदी देनी होगी।

बैंक ऑफ बड़ौदा

सबसे बड़ी सरकारी बैंक के लिस्ट में शामिल बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहकों पर्सनल लोन पर ब्याज दर 11.05 से 18.75 फीसदी चार्ज कर रहा है, जिसकी  प्रोसेसिंग फीस लोन अमाउंट की 2 फीसदी तक है।

आईसीआईसीआई बैंक

प्राइवेट बैंक में शामिल आईसीआईसीआई बैंक की पर्सनल लोन पर ब्याज दर 10.80 फीसदी ले रही है, यहां पर प्रोसेसिंग फीस 2 फीसदी तक है।

एक्सिस बैंक

तो वही एक बैंक एक्सिस बैंक पर्सनल लोन पर 10.49 फीसदी से शुरुआती ब्याज दर चार्ज कर रहा है, जिससे यहां पर  प्रोसेसिंग फीस लोन अमाउंट की 2 फीसदी है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App