Railway News: होली के बाद इन ट्रेनों के नहीं मिल रहे टिकट, रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भीड़

Avatar photo

By

Sanjay

Railway News: होली के बाद घर लौट रहे पूर्वाचल और बिहार के लोगों की भीड़ बुधवार को रेलवे स्टेशन पर जमा हो गई। गोरखपुर से दिल्ली और मुंबई जाने वाली ट्रेनों खासकर गोरखधाम एक्सप्रेस की जनरल बोगियों में सीटों के लिए धक्का-मुक्की शुरू हो गई।

जनरल टिकट के लिए काउंटरों पर लंबी कतार लगी थी. यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने स्टेशन पर टिकट काउंटर बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी है. स्टेशन पर भीड़ से बचाव के लिए स्टेशन निदेशक जय प्रकाश सिंह के नेतृत्व में सहायक वाणिज्य प्रबंधक व रेलवे सुरक्षा बलों की टीम तैनात की गयी है.

लंबी दूरी की ट्रेनों के आरक्षित डिब्बे पहले से ही फुल हैं। नियमित ट्रेनों के लिए जून तक कन्फर्म टिकट उपलब्ध नहीं हैं। वेटिंग टिकट के लिए मारामारी मची हुई है. तत्काल टिकटों की भी कमी है. सुबह काउंटर खुलते ही सभी कन्फर्म टिकट बुक हो जा रहे हैं।

एक काउंटर पर दो से तीन कन्फर्म टिकट ही बुक हो सके। सभी आरक्षित टिकट दलालों के हाथों में पहुंच रहे हैं, जो उन्हें मुंहमांगी कीमत पर बेच रहे हैं. हालांकि रेलवे प्रशासन लगातार विभिन्न रूटों पर होली स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है. इसके बाद भी नियमित ट्रेनों की भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App