इंडिया ब्लॉक पर बरसे पीएम मोदी, बोले- पीएम बनने की इच्छा के चलते एक लीडर ने चुनाव प्रचार से किया इनकार

Avatar photo

By

Vipin Kumar

POLITICAL NEWS UPDATE: लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं, जहां सभी राजनीतिक दल एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहे हैं। सभी दलों का मकसद लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर जीत दर्ज करना है। केंद्र की सत्ता में तीसरा बार भी जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है।

खुद पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित तमाम नेताओं ने मोर्चा थाम रखा है। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है, जिसके लिए चुनाव प्रचार में रैलियां कर रहे हैं। दूसरी तरफ विपक्षी राजनीतिक दल भी चुनाव प्रचार करने में पीछे नहीं हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर इंडिया ब्लॉक के तमाम नेता रैली और रोड शो कर वोटों कि अपील कर रहे हैं। इस बीच इंडिया ब्लॉक और एनडीए के नेताओं में एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने इंडिया गठबंधन के नेताओं पर जमकर बोला है।

पीएम मोदी ने कही बड़ी बात

लोकसभा चुनाव में रैली करने करने पीएम नरेंद्र मोदी ने इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के एक नेता ने तब तक रैलियों में भाग लेने से इनकार कर दिया है जब तक कि उनका नाम पीएम उम्मीदवार के रूप में घोषित नहीं किया जाता है। हालांकि, पीएम ने नेता की पहचान उजागर नहीं की। ये बात मुझे कल दिल्ली में कुछ लोगों ने बताई। इस चुनाव में इंडिया ब्लॉक के अभियान में एक ठंडा रुख देख रहा हूं, इसलिए मैंने इसके बारे में पूछताछ की।

उनके एक नेता ने तो यहां तक ​​टिप्पणी कर दी कि उनके लोग सक्रिय नहीं हैं। पीएम मोदी ने कहा, मुझे बताया गया कि पिछले एक पखवाड़े से भारतीय गठबंधन के शीर्ष नेतृत्व के भीतर तूफान चल रहा है। मोदी ने दावा किया कि उनके एक नेता ने तब तक रैलियों में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है।

उनका नाम पीएम उम्मीदवार के तौर पर घोषित नहीं हो जाता। उनके एक नेता इस बात पर अड़े हुए हैं कि जब तक इंडिया गठबंधन उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करता, वे चुनाव प्रचार में नहीं जाएंगे। यह उनकी स्थिति है।

इंडिया गठबंधन में यह प्रमुख दल शामल

इंडिया गठबंधन में देशभर के कई प्रमुख दल शामिल हैं। इसमें कांग्रेस, शिवसेना यूबीटी, एनसीपी-शरद पवार, समाजवादी पार्टी, डीएमके, आम आदमी पार्टी, राजद और वाम सहित 20 से अधिक विपक्षी दलों का एक समूह है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App