Petrol Diesel Price: आम जनता के लिए खुशखबरी! 5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, देखे डीजल के रेट

Avatar photo

By

Sanjay

Petrol Diesel Price: जैसा कि आप सभी जानते हैं लोकसभा चुनाव आने वाले हैं। लोकसभा चुनाव से पहले सरकार की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है. सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट में दो फीसदी की कटौती और राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (डीए) चार फीसदी बढ़ाने का फैसला किया है.

उन्होंने कहा, ‘राजस्थान में डीजल पेट्रोल की कीमतों को लेकर विसंगतियां थीं. हमने इन विसंगतियों को दूर किया है और वैट दर में दो प्रतिशत की कमी की है। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों पर वैट में दो प्रतिशत की कटौती और तेल विपणन कंपनियों द्वारा उठाए गए कदमों से राज्य में पेट्रोल की कीमत 1.40 रुपये से घटकर 5.30 रुपये हो जाएगी. वहीं, डीजल की कीमत भी 1.34 रुपये से घटकर 4.85 रुपये हो जाएगी.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर घटी कीमतें शुक्रवार यानी 15 मार्च सुबह 6 बजे से लागू होंगी. इससे राज्य सरकार पर करीब 1500 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा. कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी 50 फीसदी तक बढ़ा दिया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फैसले से करीब आठ लाख कर्मचारियों और 4.40 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा. इससे राज्य सरकार पर सालाना करीब 1640 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा. यह बढ़ा हुआ भत्ता 1 जनवरी 2024 से लागू होगा. बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ पंचायत समिति और जिला परिषद के कर्मचारियों को भी दिया जाएगा.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App