Parivhan Safety Yojana:लड़कियों के लिए खुशखबरी! अब स्कूल जाने में नहीं होगी कोई परेशान,जानें कैसे

Avatar photo

By

Govind

Parivhan Safety Yojana: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को बजट पेश किया. बजट भाषण में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने 16 जनवरी 2024 से राज्य में निःशुल्क छात्र परिवहन सुरक्षा योजना भी लागू की है. सरकार द्वारा समय-समय पर कई योजनाएं लागू की जाती हैं. इसी कड़ी में सरकार ने निःशुल्क छात्र परिवहन सुरक्षा योजना लागू की है. सरकार की इस योजना से कई छात्रों को फायदा होगा.

जल्द ही योजना का विस्तार किया जाएगा
यह योजना कक्षा 1 से 12 तक के उन सभी स्कूलों के लिए उपलब्ध है, जहां उनके घर से स्कूल की दूरी एक किलोमीटर से अधिक है। यह योजना शुरुआत में हर जिले के एक क्षेत्र में लागू की जा रही है और जल्द ही इसे अन्य क्षेत्रों में भी विस्तारित करने की योजना है। सीएम ने बताया कि दिव्यांग छात्रों के लिए 7 सरकारी स्कूलों के लिए यह प्रक्रिया शुरू की गई है.

अम्बाला में निर्माणाधीन
अंबाला में बौद्धिक रूप से अक्षम व्यक्तियों के लिए एक आजीवन देखभाल गृह भी बनाया जा रहा है। दयालु योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2023-24 में अब तक 8,087 लाभार्थी परिवारों को 310 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की गई है। ऐसे में सरकार की मुफ्त परिवहन सुरक्षा योजना से कई छात्रों को फायदा होगा.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App