एक महीने में इतना कमाती हैं टीना डाबी की छोटी बहन, आप भी जानें

Avatar photo

By

Govind

राजस्थान के जैसलमेर की डीएम टीना डाबी काफी मशहूर हैं। उनकी छोटी बहन रिया डाबी भी उन्हीं की तरह ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ मानी जाती हैं। वह भी राजस्थान में तैनात हैं। उन्होंने साल 2020 में यूपीएससी परीक्षा पास की। वह 2021 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। जानिए एक महीने में कितनी कमाती हैं रिया डाबी?

प्रसिद्ध आईएएस बहनें

सिविल सर्विस में बहनों की कई जोड़ियां हैं। इनमें से सबसे पॉपुलर जोड़ी है डाबी सिस्टर्स यानी टीना डाबी (IAS Tina Dabi) और रिया डाबी (IAS Ria Dabi) की. आईएएस टीना डाबी जहां 2016 बैच की अधिकारी हैं, वहीं उनकी छोटी बहन आईएएस रिया डाबी 2021 बैच की हैं। दोनों बहनें राजस्थान में तैनात हैं। गूगल पर आईएएस रिया डाबी की पोस्टिंग और सैलरी से जुड़े कई सवाल पूछे गए हैं.

आईएएस रिया डाबी की पोस्टिंग

रिया डाबी ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है। इसके बाद उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी. साल 2020 में रिया डाबी ने अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी परीक्षा पास कर ली थी. इसमें उन्होंने 15वीं रैंक हासिल की थी. राजस्थान कैडर में तैनात रिया डाबी को ट्रेनिंग पूरी करने के बाद अलवर में असिस्टेंट कलेक्टर के पद पर ज्वाइनिंग मिली. वर्तमान में वह अलवर के बानसूर में एसडीएम के पद पर तैनात हैं।

आईएएस रिया डाबी वेतन

रिया डाबी अभी भी ट्रेनी आईएएस (ट्रेनी आईएएस सैलरी) के तौर पर काम कर रही हैं। इसलिए फिलहाल उनकी सैलरी 30 से 35 हजार रुपये के आसपास होने का अनुमान लगाया जा रहा है. फिर उन्हें प्रमोशन के साथ-साथ सैलरी और गाड़ी-बंगला जैसी अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी. वहीं उनकी बड़ी बहन टीना डाबी की सैलरी 1.34 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये (IAS Tina Dabi Salary) के बीच होगी. राजस्थान जिला कलेक्टर का वेतन इसी सीमा में है।

रिया डाबी आईएएस इंस्टाग्राम

आईएएस रिया डाबी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 5 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वह अक्सर अपने पर्सनल और ऑफिस के काम से जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। वहीं उनकी बड़ी बहन टीना डाबी के इंस्टाग्राम (टीना डाबी आईएएस इंस्टाग्राम) पर 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। लेकिन टीना डाबी अब पहले की तरह सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं हैं.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App