बहुमत साबित नहीं कर पाएगी नीतीश सरकार! RJD नेता के दावे ने उड़ाई एनडीए की नींद

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन से नाता तोड़कर एनडीए के साथ मिलकर बिहार में 9वीं बार सीएम पद की शपथ ली। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार पर इंडिया गठबंधन के नेता हमलावर हैं। दूसरी ओर अब बिहार सदन में एनडीए सरकार को अपना बहुमत साबित करना है, जिसके लिए 12 फरवरी की तारीख तय है।

एनडीए सरकार क्या अपना बहुमत साबित कर पाएगी, यह बड़ा सवाल बना हुआ है, क्योंकि राजद की तरफ से तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं जिसे लेकर सियासत का पारा चढ़ता जा रहा है। इस बीच राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि 12 फरवरी को जो ‘खेला होगा’ उसे देखिएगा। देखते जाइए आगे क्या-क्या होता है। इसके बाद बिहार का सियासी तापमान काफी बढ़ गया है।

राजद विधायक ने कही बड़ी बात

राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने सीएम नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने सीएम नीतीश कुमार के दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात पर भी तंज कसा है। विधायक ने कहा कि सीएम भागे-दौड़े प्रधानमंत्री से मिलने गए हैं। अगर उनको डर नहीं रहता तो पीएम से मिलने क्यों जाते।

आगे उन्होंने कहा कि आप लोग याद कीजिए कि जब हमारे साथ थे तब यही कहा था कि ‘अब मर जाएंगे, मिट जाएंगे, लेकिन, भाजपा के साथ नहीं जाएंगे। खेला होने की बात पर जब पत्रकारों ने पूछा तो राजद विधायक ने कहा कि राज को राज रहने दीजिए, राज से पर्दा ना उठाइए।

दूसरी तरफ से जेडीयू के सीनियर नेता एवं बिहार के मंत्री श्रवण कुमार ने बृहस्पतिवार को विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के इस दावे को खारिज किया। उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के बारे में बुधवार को ही पता चला और वह इस मामले पर निर्णय लेने में अपना समय ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि नियमानुसार नोटिस के 14 दिन के भीतर मामले में फैसला लेने होता है।

अवध बिहार बोले इस्तीफा नहीं दूंगा

राजद नेता अवध बिहारी चौधरी ने नाराजगी जाहिर करते हुए बड़ा बयान दिया था। वह 12 फरवरी को बजट सत्र शुरू होने से पहले अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। इसके साथ ही प्रदेश की नवगठित राजग सरकार ने चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि मैं इस्तीफा नहीं देने जा रहा हूं। मैं 12 फरवरी को विधानसभा में रहूंगा और नियमों के अनुसार सदन की कार्यवाही संचालित करूंगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App