10वीं पास ध्यान दें! Home Guard के 10285 पदों पर बंपर भर्ती, नोटिफिकेशन देख तुरंत करें अप्लाई

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Delhi Home Guard Recruitment 2024. ऐसी कैंडिडेट जो दिल्ली में रहते हुए सरकारी नौकरी की तलाश में है तो आपके लिए दिल्ली में होमगार्ड के 10000 पदों पर भर्ती हो रही है। जिसमें दसवीं और 12वीं पास कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं। अगर आप दिल्ली होमगार्ड भर्ती पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं। तो इस खबर को पढ़कर भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

दरअसल दिल्ली होमगार्ड भर्ती 2024 में स्वयंसेवी होमगार्ड के कुल 10285 रिक्तियों सामने आई हैं, जिसके लिए आवेदन करने की प्रक्रिया शुरु है, जिसके लिए लास्ट 13 फरवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Delhi Home Guard Recruitment 2024 में भर्ती पदों की संख्या

जारी किए गए दिल्ली होमगार्ड भर्ती 2024 नोटिफिकेशन में स्वयंसेवी होमगार्ड के कुल 10285 बंपर पदों पर भर्ती हो रही है। जिसके लिए आवेदन करने की लास्ट 13 फरवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Delhi Home Guard Recruitment 2024 के लिए योग्यता

दिल्ली होमगार्ड भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं (सीनियर सेकेंडरी) पास कैडिडेंट आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा 10वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं, हालांकि ऐसे कैडिडेंट पहले भूतपूर्व सैनिक/पूर्व-सीएपीएफ कर्मी रह चुके हैं।

Delhi Home Guard Recruitment 2024 आयु सीमा

दिल्ली होमगार्ड भर्ती 2024 में अप्लाई करने वाले आवेदकों की उम्र 25 वर्ष से कम या 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग को सरकारी मानदंड छूट मिलेगी।

Delhi Home Guard Recruitment 2024 चयन प्रक्रिया

दिल्ली Home Guard के पदों पर बंपर भर्ती में कैडिडेंट का चयन दो मुख्य चरणों में आयोजित किया जाएगा, जिसमें पीएमईटी (शारीरिक माप और पात्रता परीक्षा) होगी। जिसमें क्वालीफाइंग और लिखित परीक्षा होगी। इस प्रक्रिया के बाद में शॉर्टलिस्ट किए गए कैडिडेंट का मेडिकल टेस्ट भी किया जाएगा

उम्मीदवारों को ध्यान देने वाली बात यह हैं कि आवेदन से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें, जिसके लिए आप आधिकारिक वेबसाइट dghgenrollment.in पर जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड करें आवेदन को पूर्ण करें

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App