Namo Bharat Train: इतना क्यों चमकती है नमो भारत ट्रेन, कितना खर्च करता है रेलवे, जाने

Avatar photo

By

Sanjay

Namo Bharat Train:एनसीआरटीसी नमो भारत ट्रेन में यात्रियों को समय पर उनके गंतव्य तक पहुंचाने के साथ ही साफ-सफाई का भी पूरा ख्याल रख रहा है। एनसीआरटीसी हर दिन यह सुनिश्चित करता है कि देश की पहली नमो भारत ट्रेन और आरआरटीएस स्टेशन साफ और चमकदार रहें।

प्रत्येक दिन की शुरुआत से पहले, यह सुनिश्चित किया जाता है कि नमो भारत ट्रेनें साफ-सुथरी और तकनीकी रूप से फिट हों। इसके अलावा, आरआरटीएस स्टेशन को यात्रियों के आगमन से पहले हर सुबह साफ और तैयार भी किया जाता है। नमो भारत ट्रेनों का आंतरिक रखरखाव और सफाई का काम वर्तमान में आरआरटीएस डिपो, दुहाई में किया जाता है। सफाई कार्य में यंत्रीकृत आधुनिक मशीनों का भरपूर उपयोग किया जाता है। इतना ही नहीं जहां जरूरत होती है वहां कर्मचारी हाथ से भी सफाई करते हैं।

आपको बता दें कि नमो भारत ट्रेन का परिचालन पिछले साल अक्टूबर में शुरू हुआ था, जो फिलहाल साहिबाबाद से मोदीनगर उत्तर तक 34 किलोमीटर के सेक्शन पर यात्रियों के लिए चल रही है. फिलहाल यह सेवा यात्रियों के लिए हर 15 मिनट में उपलब्ध है। दिल्ली से मेरठ तक पूरे 82 किमी लंबे कॉरिडोर को जून 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App