NABARD Scheme: NABARD ने लिया बड़ा फैसला! लोगों को गलत सूचना देने वालों पर होगी ये कड़ी कार्यवाही, जानें जल्दी

Avatar photo

By

Sanjay

NABARD Scheme: राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक ने नाबार्ड डेयरी ऋण योजना के बारे में फैली हालिया गलत सूचना को संबोधित करने के लिए एक बयान जारी किया है। झूठे दावों की एक श्रृंखला यह बताती है कि नाबार्ड अपनी डेयरी उद्यमिता विकास योजना के तहत किसानों को डेयरी फार्मिंग उद्यमों के लिए सीधे ऋण प्रदान कर रहा है। नाबार्ड स्पष्ट और स्पष्ट रूप से कहता है कि ये दावे फर्जी हैं।

नाबार्ड, एक शीर्ष विकास वित्त संस्थान के रूप में, ग्रामीण विकास में शामिल विभिन्न वित्तीय संस्थानों और सहकारी समितियों को वित्तीय सहायता और सहायता प्रदान करके कार्य करता है। यह व्यक्तिगत किसानों को सीधे ऋण नहीं देता है।

सभी हितधारकों, विशेषकर किसानों और ग्रामीण उद्यमियों से दृढ़तापूर्वक आग्रह किया जाता है कि वे अत्यधिक सावधानी बरतें और ऐसी गलत सूचनाओं पर विश्वास करने या प्रचार करने से बचें। असत्यापित जानकारी वित्तीय जोखिम और गलतफहमी पैदा कर सकती है। सटीक जानकारी नाबार्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.nabard.org से प्राप्त की जा सकती है।

नाबार्ड टिकाऊ आजीविका को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विभिन्न पहलों और योजनाओं के माध्यम से ग्रामीण विकास और कृषि को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता पर दृढ़ है। इसलिए, सटीक जानकारी का प्रसार सुनिश्चित करने और गलत सूचना के प्रसार को हतोत्साहित करने में सभी हितधारकों का सहयोग अपेक्षित है। अधिक स्पष्टीकरण या पूछताछ के लिए, सीधे नाबार्ड से संपर्क करें या हमारे निकटतम कार्यालय पर जाएँ।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App