Monsoon Forecast: करारी धूप और पसीने छुड़ाने वाली गर्मी के बीच अगले 24 घंटे इन राज्यों में गरज, बिजली और बारिश की भविष्वाणी

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी (Weather Update) ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। देश के ज्यादातर राज्यों में अभी से ही भयंकर गर्मी लोगों को परेशान करने लगी है। देशभर में मौसम का मिजाज बहुत ही तेजी से बदलता हुआ दिख रहा है। राजस्थान (Rajasthan Forecast) के मौसम की बात करें तो प्रदेश में कभी अचानक धूप और गर्मी तो कभी बारिश होने लग रही है।

दिन में गर्मी और रात में सर्दी का दौर जारी है। प्रदेश के तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहीं, यूपी (UP Weather Update) में इस समय मौसम का मिजाज़ खुशनुमा है। यूपी के ज्यादातर जिलों में दोपहर के वक्त करारी धूप खिली हुई देखने को मिल रही है।

तो वहीं शाम के समय में हल्की सर्दी महसूस हो रही है। इसी बीच अब मौसम विभाग ने यूपी में बारिश की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश को लेकर चेतवानी जारी कर दी गई है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भारत के पूर्वी और मध्य हिस्सों में गरज, बिजली और ओलावृष्टि के साथ ही हल्की बारिश की संभावना जताई है।

ओडिशा में बारिश को लेकर जारी अलर्ट

आईएमडी ने बुधवार सुबह से ओडिशा के पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। आईएमडी के भुवनेश्वर केंद्र ने आज और कल के लिए खुर्दा, पुरी, जगतसिंहपुर, कटक और नयागढ़ जिलों में भारी बारिश की भविष्वाणी कर दी गई है। मौसम कार्यालय ने बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, कटक, गजपति, गंजम, खोरधा, नयागढ़ और पुरी जिले के लिए ऑरेंज चेतावनी भी जारी की है।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश में आज और कल बारिश होने की संभावना जताई गई है। आने वाले तीन दिनों में मौसम खुला रहेगा। तापमान में बढ़त के साथ ही पसीने छुड़ाने वाली गर्मी पड़ने वाली है। 20 और 21 मार्च को कुछ जिलों में बारिश होने के आसार जताये गए हैं।

इसको लेकर मौसम विभाग ने कुछ जिलों में अलर्ट जारी किया है। 21 मार्च गुरुवार को प्रयागराज, संतरविदास नगर, वाराणसी, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App