Monsoon Forecast: बादलों की गड़गड़ाहट से कांप उठेगी धरती, अगले 2 दिन इन राज्यों में भारी बारिश, ओलावृष्टि की चेतवानी

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली: बीते दो दिनों में राजधानी दिल्ली (Delhi Weather Update) में भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। दिल्ली (Weather Forecast) के तापमान में लगातार अब इजाफा देखने को मिल रहा है। लोग गर्मी से परेशान हो रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो अप्रैल के शुरुआती दो-तीन दिनों में दिल्ली का तापमान 36 डिग्री के करीब दर्ज किया जा सकता है।

वहीं, कुछ राज्य ऐसे भी जहां अभी भी आंधी, तूफान और बारिश देखने को मिल रही है। देशभर में मौसम का मिजाज अब बड़ी ही तेजी से बदलता हुआ दिख रहा है।

बिहार के मौसम की बात करें तो उत्तर पश्चिम हवाओं का प्रवाह बने होने की वजह से मौसम शुष्क बना रहेगा। पटना समेत दक्षिणी भागों के 13 जिलों के कुछ जगहों पर हल्की बारिश को लेकर चेतवानी जारी कर दी गई है।

इन राज्यों में आज भारी बारिश की चेतवानी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के साथ ही बर्फबारी को लेकर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके अलावा आज देश के कई हिस्सों में लू चलने को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके अलावा 29 मार्च को सौराष्ट्र और कच्छ में और 28 मार्च से 1 अप्रैल तक रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में आर्द्र मौसम रहने की आशंका जताई गई है।

बर्फबारी को लेकर भविष्यवाणी

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में 29 और 30 मार्च को भारी बारिश/बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके अलावा 30 मार्च से 1 अप्रैल तक अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

ओलावृष्टि की चेतावनी

मौसम कार्यालय ने आज यानी 29 मार्च को पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में कल यानी 30 मार्च को ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है।

बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने 28 से 31 मार्च तक उत्तर-पश्चिम भारत में हल्की बारिश के साथ ही तूफान को लेकर भी भविष्वाणी की है। इसके साथ ही 29 और 30 मार्च को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App