LPG Gas Cylinder: सुबह-सुबह आई बड़ी खबर! LPG गैस सिलेंडर हुआ सस्ता

Avatar photo

By

Sanjay

LPG Gas Cylinder: कल से नया वित्तीय वर्ष शुरू हो गया है. साल के पहले ही दिन आम जनता को गैस की कीमतों में बड़ी राहत मिली है. 1 अप्रैल की सुबह-सुबह आम जनता के लिए अच्छी खबर आई है. दरअसल, आज से एलपीजी सिलेंडर सस्ता (LPG Gas Cylinder) हो गया है।

तेल कंपनियों ने 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर के दाम कम कर दिए हैं। 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 30.50 रुपये कम हो गई है. हालांकि, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 803 रुपये, कोलकाता में 829 रुपये, मुंबई में 802.50 रुपये और चेन्नई में 818.50 रुपये है। ओएमसी ने भी आज से विमान ईंधन की कीमतें कम कर दी हैं. विमान ईंधन की कीमतों में करीब 502.91 रुपये प्रति किलोग्राम की राहत मिली है.

दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 30.50 रुपये कम हो गई है. कोलकाता में गैस सिलेंडर की कीमतें 32 रुपये, मुंबई में 31.50 रुपये और चेन्नई में 30.50 रुपये कम हो गई हैं।

इससे पहल मार्च में कीमतें बढ़ी थीं

इससे पहले मार्च में कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 25.50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई थी. फरवरी में कीमतों में 14 रुपये और जनवरी में 1.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. हालांकि, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

हवाई यात्रा होगी सस्ती

तेल विपणन कंपनियों ने 1 अप्रैल से विमान ईंधन की कीमतें कम कर दी हैं। विमान ईंधन की कीमतों में लगभग 502.91 रुपये/किग्रा की राहत मिली है। पिछले महीने कीमत में 624.37 रुपये प्रतिकिलो का इजाफा हुआ था. नई दरें आज से लागू हो गई हैं.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App