Loksabha Elections 2024: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट, वरुण गांधी का काटा टिकट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

BJP CANDIDATE LIST: देशभर में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी लगातार चढ़ती जा रही है। गांव, कस्बे और शहरों में हर जगह चुनाव की चर्चा चल रही है। हर कोई अपनी-अपनी चहेती राजनीतिक पार्टियां और नेताओं को जिताने का गणित लगा रहा है। राजनीतिक पार्टियां भी दिन रात एक किए हुए हैं।

इस बीच बीजेपी ने अपने 111 सीटों पर उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने कई नए चेहरों पर दांव लगाया है तो कुछ का पत्ता साफ कर दिया है। पीलीभीत से से वरुण गांधी का टिकट काट गिया गया है, जिनके स्थान पर यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है। पश्चिमी यूपी की मेरठ लोकसभा सीट से रामायण सीरियल में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को टिकट दिया गया है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

बीजेपी ने इन सीटों पर उतारे उम्मीदवार

बीजेपी ने काफी मंथल के बाद पांचवीं लिस्ट में उम्मीदवारों का ऐलान कर सबको चौंका दिया। सहारनपुर से राघव लखनपाल, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, मेरठ से अरुण गोविल, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, अलीगढ़ से सतीश गौतम, हाथरस से अनूप वाल्मीकि, बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य को उम्मीदवार बनाया गया है।

इसके साथ ही बरेली से 8 बार के सांसद संतोष गंगवार का टिकट काटकर छत्रपाल सिंह गंगवार को प्रत्याशी बनाया गया है। बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पीलीभीत सांसद वरुण गांधी को टिकट नहीं दिया गया। उनके स्थान पर जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है। वरुण गांधी की मां मेनका गांधी को सु्ल्तान से ही उम्मीदवार बनाया गया है। कानपुर से रमेश अवस्थी, बाराबंकी से राजरानी रावत कपर दांव लगाया है।

बीजेपी ने गाजियाबाद से जनरल वीके सिंह का टिकट काटा

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के अगले दिन टिकटों के ऐलान ने सबको चौंका दिया। दिल्ली एनसीआर की गाजियाबाद सीट से सांसद जनरल वीके सिंह का टिकट काटकर अतुल गर्ग को प्रत्याशी बनाया गया है। हालांकि जनरल वीके सिंह पहले ही लोकसभा चुनाव ना लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में वोटिंग होगी। बीजेपी ने नवीन जिंदल को दिया टिकट दिया। कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल, हिसार से रणजीत चौटाला, सोनीपत सीट से मोहन लाल को उम्मीदवार बनाया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App