WhatsApp चलाने वालों के लिए जरूरी खबर! गलती से भी ना करें काम, वरना होगा बहुत भारी नुकसान

Avatar photo

By

Govind

WhatsApp:आज के समय में व्हाट्सएप के करोड़ों यूजर्स हैं, शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसके फोन में व्हाट्सएप इंस्टॉल न हो, व्हाट्सएप में लोग चैटिंग से लेकर वॉयस कॉल और वीडियो कॉल तक सब कुछ करते हैं, इसके साथ ही ऑनलाइन की सुविधा भी है। भी उपलब्ध है। . WhatsApp में पेमेंट की सुविधा भी उपलब्ध है.

इसके साथ ही कई लोग ऐसे भी होते हैं जो बिना सोचे-समझे एक-दूसरे के मैसेज फॉरवर्ड कर देते हैं, लेकिन यह बिल्कुल भी सच नहीं है कि व्हाट्सएप पर किसी भी तरह के मैसेज भेजे जा सकते हैं। कुछ महत्वपूर्ण नियम हैं. आपके लिए क्या जानना जरूरी है.

WhatsApp पर मैसेज भेजते समय इन बातों का रखें ध्यान

अगर आप व्हाट्सएप पर पर्सनल मैसेज या ग्रुप मैसेज भेजते हैं तो आपको कुछ नियमों के बारे में पता होना चाहिए कि आपको किस तरह के मैसेज भेजने चाहिए और किस तरह के मैसेज नहीं भेजने चाहिए, ताकि आप सुरक्षित रूप से व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकें क्योंकि आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। अगर आप गलत मैसेज भेजते हैं.

आपत्तिजनक संदेश भेजने से बचें

अगर आप किसी व्यक्ति या किसी ग्रुप को आपत्तिजनक मैसेज भेजते हैं और किसी भी तरह का एडल्ट कंटेंट भेजते हैं तो इससे कई यूजर्स को परेशानी होती है, ऐसी स्थिति में वे आपके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा सकते हैं, जिसके चलते उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जा सकता है। आप। भी पंजीकृत किया जा सकता है. , इसलिए व्हाट्सएप पर एडल्ट कंटेंट भेजने से बचें।

भूलकर भी निजी जानकारी साझा न करें

व्हाट्सएप पर कभी भी अपनी निजी जानकारी जैसे घर का पता, प्राइवेसी से जुड़ी बातें शेयर न करें क्योंकि आपकी निजी जानकारी का कभी भी गलत इस्तेमाल हो सकता है, जिससे आपको परेशानी हो सकती है।

धमकी भरे संदेश भेजने से बचें

व्हाट्सएप पर किसी भी प्रकार का धमकी भरा संदेश न भेजें और किसी भी प्रकार के अपराध संबंधी संदेश भेजने से भी बचें। किसी भी तरह के गलत शब्दों वाले या आपत्तिजनक वीडियो न भेजें क्योंकि ये सभी वीडियो और मैसेज भेजने पर आपके खिलाफ मामला दर्ज किया जा सकता है। ऐसा भी हो सकता है.

देश विरोधी संदेश भेजने से बचें

यूजर को किसी भी तरह का देश विरोधी मैसेज न भेजें, क्योंकि अगर यूजर आपके मैसेज से परेशान हो गया तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। साथ ही किसी भी तरह की फेक न्यूज न भेजें और ऐसे मैसेज भेजने से बचें जो लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाते हों. आपको दुख होता है क्योंकि इन सभी संदेशों के कारण आपको भविष्य में समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App