IMD ALERT: मौसम बिगाड़ेगा जिंदगी की रफ्तार, अगले 3 घंटे में इन इलाकों में होगी जमकर बारिश

Avatar photo

By

Vipin Kumar

WEATHER FORECAST: देशभर में मौसम एक बार फिर करवट बदलने जा रहा है, जिससे कहीं आंधी तो कहीं बारिश आफत बनेगी। भारत के ज्यादातर हिस्सों में एक बार फिर बादल डेरा डालने जा रहे हैं, जहां ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है। वैसे भी उत्तर भारत के पहाड़ी हिस्सों में बर्फबारी ने अभी भी लोगों का जीना हराम कर रखा है, जिससे तापमान में गिरावट होती दिख रही है।

दिल्ली एनसीआर सहित आसपास के इलाकों में आज दिनभर धूप खिली रही, जिससे तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। दक्षिण भारत के तमाम हिस्सों में तापमान में बढ़ोतरी से गर्मी का स्तर काफी बढ़ गया है, जिससे हर कोई परेशान है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

इन हिस्सों में कैसा रहने वाला है मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा आज देश के कई हिस्सों में लू की चेतावनी जारी कर दी है। 29 मार्च को सौराष्ट्र और कच्छ में और 28 मार्च से 1 अप्रैल तक रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल और माहे में गर्म और आर्द्र मौसम होने की चेतावनी जारी कर दी है।

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में 29 और 30 मार्च को तेज बारिश और बर्फबारी के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में 29 और 30 मार्च को छिटपुट भारी बारिश के साथ बर्फबारी का दौर देखने को मिल सकता है।

30 मार्च से 1 अप्रैल तक अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। 30 मार्च को उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और विदर्भ में स्थानों पर लू की स्थिति के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

यहां होगी जमकर बारिश

आईएमडी के अनुसार, अगले दो दिन यानी 31 मार्च तक उत्तर पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम बारिश और तूफान आने की चेतावनी जारी कर दी है। 30 मार्च को पश्चिमी हिमालय के कई स्थानों पर बिजली की गिरने की संभावना जताई है। बारिश की भविष्यवाणी की है।

30 मार्च से 1 अप्रैल तक असम और मेघालय, 31 मार्च को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी बारिश होने उम्मीद जताई है। 30 मार्च को बिहार और झारखंड में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भी संभावना है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App