कोरोना महामारी के दौर में हर आम आदमी पर आर्थिक संकट से गुजरा है लेकिन इसी बीच एक ऐसी ही वेबसाइट है जो अगर आपके पास पुराने नोट है और अगर 786 नंबर वाला है तो फिर तो आपकी बल्ले बल्ले हो जाएगी। जी हां आप भी ई-बे (e-Bay) नाम की वेबसाइट पर पुराने नोट को बेच सकते है और इसके बदले में आपको लाखो रूपए आसानी से मिल जायेंगे।

ऑनलाइन इस तरह बेचें

आजकल हर किसी के पास पुराने 1 रुपये और 2 रुपये के पुराने सिक्के और 1, 2 रुपये और 5 रुपये के आसानी से मिल जाते है। क्योकि जब छोटे थे तो गुल्लक में जमा करते थे आज उन्ही जमा पैसे से आप लखपति बन सकते है। जो आप घर बैठे ही आराम से हजारों रूपए में बेच सकते है। अगर आपके पास भी है 10 रुपये का नोट बिना कहीं गए कुछ ही मिनटों में 25,000 रुपये कमा सकते है।

अगर नोट पर है 786 नंबर तो मिलेंगे लाखों रूपए

अगर आपके भी पुराने नोट पर 786 नंबर है तो आप भी इससे ई-बे वेबसाइट पर बेच सकते है। आपके किसी कितने भी रूपए का नोट है तो जैसे 1, 2, 10, 100, 500, 200, 2000 है और इस पर 786 नंबर है तो मान लो आपकी लॉटरी निकल गयी है। ऐसे दुर्लभ और प्राचीन नोटों को खरीदने के लिए खरीदार मोटी रकम खर्च करते हैं। भारत ही नहीं, दुनिया के कई देशों में बड़ी संख्या में लोग 786 को शुभ और भाग्यशाली अंक मानते हैं।

कैसे बेचें नोट ?

786 अंक की सीरीज वाले नोटों को बेचने के लिए सबसे पहले आपको www.ebay.com पर लॉगइन करना होगा.

इसके बाद होमपेज पर Registration के विकल्प पर क्लिक करके आपको विक्रेता के तौर पर रजिस्टर कराना होगा.

फिर आपको अपने नोट के स्पष्ट तस्वीर खींचकर इस प्लेटफॉर्म पर अपलोड करना होगा. ई-बे आपके इस नोट का उन लोगों के लिए विज्ञापन जारी करेगा, जो ऐसे खास तरह के पुराने नोटों और सिक्कों को खरीदना चाहते हैं.

ई-बे पर विज्ञापन देखकर जो व्यक्ति आपके द्वारा संग्रहित नोट को खरीदना चाहेगा, वह आपसे संपर्क करेगा या आप भी उससे संपर्क करके अपने नोट को बेच सकते हैं

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts