Government News: मोदी सरकार हुई गरीबों और युवाओं पर मेहरबान, कर दिया ये बड़ा ऐलान

Avatar photo

By

Govind

Government News: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने आज अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. बीजेपी ने अपने घोषणापत्र को ‘मोदी की गारंटी’ नाम दिया है. पार्टी ने अपना फोकस युवाओं, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों पर रखा.

संकल्प पत्र जारी करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने नई सरकार के लिए 100 दिन का एक्शन प्लान भी तैयार किया है.बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में मुफ्त बिजली समेत कई वादे किए हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में जेपी ने देश की जनता से 5 साल तक मुफ्त बिजली और मुफ्त राशन की व्यवस्था जारी रखने का वादा किया है.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

इसके साथ ही संकल्प पत्र में 3 करोड़ नए घर बनाने का भी वादा है.पीएम सूर्यघर बिलजी योजना शुरू करके लोगों को अधिक बिजली पैदा करके पैसा कमाने का मौका भी दिया जाएगा।मुद्रा योजना की सीमा अब 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये कर दी गई है.

संकल्प पत्र में बीजेपी ने वादा किया है कि वे जल्द ही देश में यूसीसी लागू करेंगे.बीजेपी ने वरिष्ठ नागरिकों से भी खास वादा किया है. पीएम मोदी ने कहा कि अब 70 साल से ज्यादा उम्र के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा.अब ट्रांसजेंडर भी आएंगे आयुष्मान योजना के दायरे में.

संकल्प पत्र में वादा किया गया है कि पीएम आवास योजना में दिव्यांगों को प्राथमिकता दी जाएगी.संकल्प पत्र जारी करते हुए पीएम मोदी ने दो बड़ी बातें भी कहीं. पीएम ने कहा कि हम देश में वन नेशन वन इलेक्शन लागू करने के लिए कदम उठाएंगे और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रखेंगे.

महिलाओं के लिए खास वादे

पार्टी ने कहा कि उसने सबसे पहले 1 करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति दीदी बनने के लिए सशक्त बनाया। अब वह तीन करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति दीदी बनने के लिए सशक्त बनाएंगे।

प्रस्ताव में कहा गया है कि एनीमिया, स्तन कैंसर, सर्वाइकल कैंसर और ऑस्टियोपोरोसिस की रोकथाम और कमी पर केंद्रित मौजूदा स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया जाएगा, जिससे महिलाओं के लिए स्वस्थ जीवन सुनिश्चित होगा। सर्वाइकल कैंसर को खत्म करने के लिए एक केंद्रित पहल शुरू की जाएगी।

बीजेपी ने कहा कि हमने नारी शक्ति वंदन कानून लागू किया है. हम संसद और विधानसभाओं में महिलाओं का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के लिए इसे व्यवस्थित रूप से लागू करेंगे।

युवाओं के लिए ये वादा

पेपर लीक रोकने के लिए कानून लागू किया जाएगा. पार्टी ने कहा कि देशभर में भर्ती परीक्षाओं में भ्रष्टाचार रोकने के लिए सख्त कानून बनाया गया है. अब युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को सख्त सजा देने के लिए इस कानून को सख्ती से लागू किया जाएगा।

किसानों पर भी फोकस

संकल्प पत्र में कहा गया है कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को 6000 रुपये की वार्षिक आर्थिक सहायता दी जा रही है और बीजेपी इसे भविष्य में भी जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है.

पार्टी ने कहा कि वह कृषि बुनियादी ढांचे और सिंचाई सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिए कदम उठाएगी। इसके लिए कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन शुरू किया जाएगा.

संकल्प पत्र में समय-समय पर एमएसपी बढ़ाने की भी बात कही गई है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App