Google Gemini: म्यूज़िक लवर्स को गूगल ने दी खुशख़बरी, जानें कैसे जेमिनी बजाएगी सुपरहिट गाने 

Avatar photo

By

Sanjay

Google Gemini:  Google ने अपने AI चैटबॉट मॉडल जेमिनी के जरिए दुनिया भर के यूजर्स को एक असिस्टेंट उपलब्ध कराया है, जो उनके सभी मुश्किल कामों को आसान बना देता है। उनके हर सवाल का जवाब देता है. वह उनके लिए हर छोटा-मोटा काम करती हैं, लेकिन मिथुन फिर भी एक काम नहीं करते और वह है संगीत। जेमिनी में अभी तक म्यूजिक सपोर्ट नहीं दिया गया है, लेकिन अब गूगल भी अपने AI मॉडल में म्यूजिक सपोर्ट देने की तैयारी कर रहा है। आइए आपको बताते हैं इस खबर के बारे में.

जेमिनी फ़ीचर: अपने एआई चैटबॉट मॉडल जेमिनी के माध्यम से, Google ने दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं को एक सहायक प्रदान किया है, जो उनके सभी कठिन कार्यों को आसान बनाता है। उनके हर सवाल का जवाब देता है. वह उनके लिए हर छोटा-मोटा काम करती हैं, लेकिन मिथुन फिर भी एक काम नहीं करते और वह है संगीत। जेमिनी में अभी तक म्यूजिक सपोर्ट नहीं दिया गया है, लेकिन अब गूगल भी अपने AI मॉडल में म्यूजिक सपोर्ट देने की तैयारी कर रहा है। आइए आपको बताते हैं इस खबर के बारे में.

मिथुन राशि में आने वाला है नया फीचर

अगर आप गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करते हैं या करते हैं तो आपको जेमिनी की सेवा बेहद पसंद आएगी, क्योंकि जेमिनी कई मामलों में गूगल असिस्टेंट का एक बेहतरीन विकल्प है, लेकिन इस बड़े भाषा मॉडल में अभी भी कुछ सीमाएं हैं, जैसे कि यह गानों की पहचान करने में सक्षम नहीं है। ऐसा करने में सक्षम नहीं है या Spotify जैसी तृतीय पक्ष संगीत सेवाओं के साथ काम करने में सक्षम नहीं है। अब गूगल जेमिनी की इन सीमाओं को खत्म कर सकता है।

अब ऐसा लग रहा है कि गूगल अपने चैटबॉट में म्यूजिक का नया फीचर देने की तैयारी कर रहा है। प्यूनिकावेब को असेंबलडिबग द्वारा प्रदान की गई एक टिप के अनुसार, जेमिनी को जल्द ही “संगीत” समर्थन मिल सकता है, जो उपयोगकर्ताओं को संगीत चलाने के लिए अपनी पसंदीदा सेवा चुनने देगा। यह फीचर जेमिनी फीचर्स पेज के अंदर खोजा गया था।

संगीत प्रेमियों को मिलेगी विशेष सुविधा

प्यूनिकवेब ने गूगल जेमिनी में आने वाले इस नए सेटिंग और म्यूजिक फीचर की एक इमेज भी शेयर की है। देखा जा सकता है कि जेमिनी सेटिंग्स में मौजूद 5 विकल्पों में से चौथा विकल्प म्यूजिक होगा। इस पर क्लिक करते ही यूजर्स एक पेज पर पहुंच जाएंगे जहां वे अपना डिफॉल्ट मीडिया प्रोवाइडर चुन सकते हैं। फिलहाल डिफॉल्ट मीडिया प्रोवाइडर्स की लिस्ट खाली है, लेकिन भविष्य में इसमें कई म्यूजिक सर्विसेज का विकल्प जोड़ा जा सकता है।

गूगल जेमिनी में इस म्यूजिक सपोर्ट के आने के बाद यूजर्स जेमिनी को अपनी वॉयस कमांड के जरिए अपने पसंदीदा म्यूजिक प्लेटफॉर्म से अपने पसंदीदा गाने बजाने के लिए कह सकते हैं। हालांकि, अभी तक इस बात की पक्की जानकारी नहीं है कि जेमिनी सिर्फ म्यूजिक सर्विस देगी या वॉयस कमांड सुनने पर पॉडकास्ट और ऑडियोबुक जैसी सर्विस की सुविधा भी देगी। खैर, मिथुन राशि की इस खूबी से संगीत प्रेमियों को काफी खुशी और सुविधा मिलेगी।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App