HomeभारतLucky Plants: कर्ज और लोन मुक्ति के लिए घर में जरूर लगाएं...

Lucky Plants: कर्ज और लोन मुक्ति के लिए घर में जरूर लगाएं सिर्फ एक ये पौधा, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

Lucky Plants: वैज्ञानिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो पेड़-पौधों से हमें ऑक्सीजन मिलता है, इसके साथ पौधे लगाने से घर में हरियाली रहती है। पेड़ – पौधों की वजह से हमारा वातावरण शुद्घ रहता है। यदि धार्मिक दृष्टिकोण की तरफ से देखा जाये तो पेड़-पौधे घर की नकारात्मक ऊर्जा को हमेशा के लिए दूर कर देते हैं और घर में सुख-समृद्घि लेकर आते हैं।

वास्तु शास्त्र में कुछ पेड़ – पौधों के बारे में बताया गया है। वास्तु की मानें तो घर पर कुछ पौधों को लगाकर आप सभी परेशनियों से छुटकारा पा सकते हैं। आपको शायद ही मालूम होगा की कुछ पेड़ ऐसे ही होते हैं, जिन्हें घर में लगाने से आपकी किस्मत रातोंरात चमक सकती है। अगर आप भी भाग्य का साथ चाहते हैं, तो इन पौधों को घर में आप भी लगा सकते हैं। तो आईये जानते हैं इन पौधों के बारे में…

अशोक का पौधा

वास्तु की मानें तो, अशोक का पेड़ घर के पास लगाने से अन्य अशुभ पेड़ों का दोष समाप्त कर देता है। इसे लगाने के बाद आपके घर में धन – धान्य की कमी नहीं होगी। घर में हमेशा खुशी का माहौल बना रहता है।

नारियल का पौधा

वास्तु शास्त्र में नारियल के पौधे को बेहद ही अच्छा बताया गया है। नारियल का पेड़ घर के अंदर लगाने के बहुत ही फायदे होते हैं। इस पेड़ के रहने से घर-परिवार के लोगों का दोगुनी रात चौगुनी तरक्की होती है।

केले का पेड़

भगवान विष्णु का वास केले के पेड़ में माना जाता है। वास्तु की मानें तो केले का पेड़ घर में ईशान कोण में लगाना चाहिए। मान्यता यह भी है अगर स्टूडेंट्स इस पेड़ की छांव में बैठकर पढ़ते हैं, तो वो परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करते हैं।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

 

RELATED ARTICLES

Most Popular