Gas Cylinder Price: आपका भी गैस कनेक्शन कट गया है, तो ऐसे करें दोबारा आवेदन

Avatar photo

By

Govind

Gas Cylinder Price: एलपीजी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए तुरंत अपने गैस कनेक्शन का ई-केवाईसी प्राप्त करें। पेट्रोलियम कंपनियों को अपने ग्राहकों को एलपीजी आपूर्ति की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए ई-केवाईसी करने का निर्देश दिया गया है। पहले चरण में उज्ज्वला योजना के ग्राहकों की ई-केवाईसी लगभग पूरी हो चुकी है.

ई-केवाईसी अब आम ग्राहकों के लिए की जा रही है. केवाईसी का अनुपालन न करने पर सब्सिडी समाप्त हो सकती है और कनेक्शन बंद हो सकता है। कनेक्शन भी ब्लॉक कर दिया जाएगा. केंद्र सरकार के निर्देश पर सबसे पहले उज्ज्वला योजना के ग्राहकों के लिए ई-केवाईसी करना शुरू किया गया.

परिणामस्वरूप, एलपीजी सब्सिडी की राशि बिना किसी परेशानी के उनके खातों में स्थानांतरित की जा रही है। घरेलू गैस वितरक अभिजीत कश्यप ने बताया कि राजधानी में आम ग्राहकों के लिए ई-केवाईसी करने की प्रक्रिया जल्द पूरी कर ली जायेगी. ग्राहक एजेंसी से ही आसानी से अपना ई-केवाईसी करा सकते हैं.

उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के ग्राहकों का ई-केवाईसी लगभग पूरा हो चुका है. अगर केवाईसी नहीं कराई तो सब्सिडी खत्म हो जाएगी और कनेक्शन ब्लॉक हो जाएगा।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App