Farmers Protest: किसानो से गेहु खरीद को लेकर खाद्य सचिव का बड़ा बयान, बोले- जल्द होगा समाधान

By

Daily Story

Farmers Protest: केंद्रीय खाद्य मंत्री संजीव चोपड़ा ने गुरुवार को कहा कि सरकार को उम्मीद है कि मार्च में गेहूं की खरीद शुरू होने से पहले किसानों की चिंताओं का समाधान हो जाएगा। चोपड़ा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार पंजाब-हरियाणा सीमा पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए आगे की चर्चा और समाधान के लिए तैयार है।

Farmers Protest: केंद्रीय खाद्य मंत्री संजीव चोपड़ा ने गुरुवार को कहा कि सरकार मार्च में गेहूं खरीद शुरू करने से पहले किसानों की चिंताओं को दूर करना चाहती है. प्रधान मंत्री चोपड़ा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार आगे के परामर्श के लिए और पंजाब-हरियाणा सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों की चिंताओं को दूर करने के लिए तैयार है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

क्या बोले संजीव चोपड़ा?

उन्होंने कहा कि सरकार ने उन्हें एक प्रस्ताव दिया जिसमें किसानों की निम्न भूजल स्तर और मिट्टी की गुणवत्ता जैसी चिंताओं को ध्यान में रखा गया। हालाँकि, उन्होंने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। चोपड़ा ने कहा:

जैसा कि कृषि, वानिकी और मत्स्य पालन मंत्री ने कहा, हम आगे के परामर्श के लिए तैयार हैं। हमें उनसे बात करके ख़ुशी होगी. हो सकता है कि आप अपने इरादे पूरी तरह से व्यक्त न कर पाएं. मेरा मानना ​​है कि निरंतर बातचीत से मतभेदों को सुलझाया जा सकता है. किसान उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी और कृषि ऋण माफी सहित विभिन्न मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

चोपड़ा ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि आंदोलन का गेहूं खरीद पर कोई प्रभाव पड़ेगा।

Daily Story के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App