कोर्ट में पेशी से पहले अरविंद केजरीवाल की बढ़ी मुसीबत, पत्नी के दूरसंबंधी के घर में ED ने की छापेमारी

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की लगातार मुसीबतें बढ़ती हुई चली जा रही है। आज अरविंद केजरीवाल के लिए बहुत ही बड़ा दिन है। . केजरीवाल को जेल में आज यानी 27 मार्च को 6 दिन होने वाले हैं। अब पत्नी सुनीता केजरीवाल के एक दूरसंबंधी एसपी गुप्ता के घर में सूचना प्रबंधन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की है।

ईडी ने 26 मार्च (मंगलवार) से 27 मार्च (बुधवार) को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक छापेमारी की है। यह कार्रवाई ईडी द्वारा एक पुराने मामले से संबंधित है जो विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) से जुड़ा है। सुनीता केजरीवाल के रिश्तेदार एसपी गुप्ता का नाम खुल चुका है, जिनका घर दिल्ली के सुंदर नगर क्षेत्र में स्थित है और वहां छापेमारी की गई है।

कोर्ट में क्या खुलासा करने वाले हैं अरविंद केजरीवाल?

ईडी दल की 34 घंटे की छापेमारी में, सुनीता केजरीवाल के रिश्तेदार एसपी गुप्ता के घर के हर कोने की जांच की गई। अब तक कोई जानकारी नहीं मिली है कि टीम ने वहां से क्या प्राप्त किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ईडी की कार्रवाई एक पुराने मामले से संबंधित है जो FEMA (विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम) से जुड़ा है। भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच विभाग का कार्रवाई वर्तमान में देश के विभिन्न हिस्सों में देखा जा रहा है।

क्या सीएम पद से इस्तीफा देंगे अरविंद केजरीवाल?

यह छापेमारी ईडी द्वारा की गई है जब अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब नीति मामले में ED की हिरासत में हैं। क्या दिल्ली के सीएम जेल से बाहर निकल पाएंगे या फिर सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे ये आने वाले वक्त में ही पता चलेगा। उनकी हिरासत की अवधि गुरुवार (28 मार्च) को समाप्त हो रही है, जिसके बाद ईडी केजरीवाल को पीएमएलए कोर्ट में पेश करेगी।

ऐसा कहा जा रहा है कि ईडी ने शराब नीति के मुद्दे से संबंधित पैसे की धोखाधड़ी के मामले में कई महत्वपूर्ण सबूत इकट्ठा किए हैं, जिसके माध्यम से वह केजरीवाल की हिरासत की मांग कर सकती है।

वहीं, सुनीता केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल को अपने कोर्ट में अभिवक्ता बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दो साल की जांच के बावजूद, ईडी को एक पैसे का सबूत भी नहीं मिला है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App