Dubai Floods: दुबई में जल प्रलय का हिंदू मंदिर से क्या है संबंध! जानिए कौन फैला रहा यह अफवाह

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः यूएई में इन दिनों भारी बारिश ने ऐसी तबाही मचाई की चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है, जिससे हालात एक दम बदतर होते जा रहे हैं। यूएई के सबसे महत्वपू्र्ण शहर दुबई में पानी ने लोगों का जीना ही हराम कर दिया है। जिन सड़कों और हाईवों पर देर रात में रोशनी की चकाचौंध पानी में फीकी पड़ गई है। दुबई में तो चारों तरफ पानी ही पानी दिख रहा है, जिससे हर कोई परेशान है।

सड़कों पर वाहनों की जगह नाव तैरती दिख रही है। हालात इतने खराब है कि बारिश से अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच सबसे बड़ी खबर यह कि कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं कि हिंदू मंदिर बनने की वजह से तबाही मच गई। दुबई एयरपोर्ट पर पानी भरने से कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

अब तक 19 लोगों की मौत

यूएई के पड़ी मुल्क ओमान में बाढ़ आने से अब तक 19 लोगों की जान जा चुकी है। इस तरह की बारिश के बाद अरब के लोगों की चिंताएं काफी बढ़ चुकी हैं। दूसरी ओर कुछ लोग अब इसका कनेक्शन हाल में अबू धाबी में बने मंदिर से जोड़ा जा रहा है। सोशल मीडिया पर इस बारिश को लेकर कई तरह के खूब दावे किए जा रहे हैं। एक पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत की ओर से सोशल मीडिया पर किया गया है। नायला एक्स हैंडल पर एक रील भी शेयर की गई है।

वायरल वीडियो में किया जा रहा बड़ा दावा

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो के अनुसार की मानें तो 14 फरवरी को अबू धाबी में मंदिर का उद्घाटन किया गया था। इसके बाद दुबई शहर में बाढ़ के हालात बन गए। इससे साफ है कि यह कुदरत का कहर है। इस बारे में नायला इनायत ने लिखा, ‘ये इस्लामिक मौसम विशेषज्ञ बता रहे हैं कि अरब में बाढ़ की वजह अबू धाबी में बना हिंदू मंदिर है।

यह उसी तरह है, जैसे लड़कियों के जींस पहनने से भूकंप आ जाता है। इसके साथ ही अरब अमीरात में तेज गर्मी पड़ती है, लेकिन बारिश काफी कम रहती है। इस समय अधिक बारिश की वजह से दुबई बाढ़ की समस्या से झेल रहा है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App