Delhi Traffic: दिल्ली जाने वालों के लिए खुशखबरी! भीषण ट्रैफिक से मिलेगा छुटकारा, जाने कैसे

Avatar photo

By

Govind

Delhi Traffic: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर लगने वाले भीषण ट्रैफिक जाम से निजात पाने के लिए भारतीय रेलवे ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। स्टेशन के बाहर पहाड़गंज की ओर लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए रेलवे अधिकारियों ने दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के साथ बैठक की है, जिसमें 5 प्रमुख बिंदुओं पर काम करने का फैसला लिया गया है.

रेलवे अधिकारियों ने किया निरीक्षण

आपको बता दें कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन खासकर पहाड़गंज साइड पर ट्रैफिक जाम गंभीर हो गया है. इससे यात्रियों की ट्रेन भी छूट जाती है. इस संबंध में हाल ही में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने पहाड़गंज जाकर निरीक्षण किया और जाम के कारणों की जानकारी जुटाई.

रेलवे अधिकारियों ने पाया कि सड़क पर अतिक्रमण, फुटपाथों का चौड़ा होना और लाल बत्ती पर ट्रैफिक जाम लोगों की समस्याओं को बढ़ा रहा है। ऐसे में इन कमियों को दूर करने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक की गई है. वंदे भारत, शताब्दी और राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों के निकलने के बाद यहां जाम और भी गंभीर हो जाता है।

इन बिंदुओं पर काम किया जाएगा

पहाड़गंज से स्टेशन की ओर चेम्सफोर्ड रोड पर अतिक्रमण हटाया जाएगा।

स्टेशन के सामने मुख्य सड़क पर फुटपाथ की चौड़ाई कम की जायेगी.

काली और पीली टैक्सी लेन का उपयोग पीक आवर्स के दौरान सर्कुलेटिंग एरिया के रूप में भी किया जाएगा।

एंट्री पॉइंट पर स्टाफ तैनात कर स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को प्राथमिकता दी जाएगी.

स्टेशन के बाहर लाल बत्ती को पीक आवर्स (सुबह 5 से 6:30 और शाम 4 से 6 बजे) के दौरान मैन्युअल रूप से संचालित किया जाएगा ताकि स्टेशन में प्रवेश करने वाले यात्रियों को स्टेशन से बाहर निकलने वाले यात्रियों की तुलना में अधिक समय मिल सके। मिल सके।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App