सीएम केजरीवाल का बीजेपी पर हमला, बोले- विकास के लिए विपक्षी सरकारों को नहीं मिल रहा जायज फंड

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने पेश होने के लिए समन जारी किया है, जिसके बाद उनसे पूछताछ की जाएगी। ईडी के समन से गुस्साए सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी की केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सारे विपक्ष को प्रताड़ित करने का काम कर रहे हैं।

विपक्ष को दबाने के लिए सरकार सारे हथकंडे अपना रही है। इतना ही नहीं उन्होंने केंद्र सरकार पर विपक्ष की सरकारों पर फंड ना देने का भी आरोप लगाया। दरअसल, अरविंद केजरीवाल ईडी के समन को बार-बार नजरअंदाज कर रहे थे। अब दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को समन 17 फरवरी को कोर्ट के सामने पेश होने के लिए कहा है।

अरविंद केजरीवाल ने कही बड़ी बात

ईडी की रडार पर चल रहे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कहा, ईडी अब इनका एक नया हथियार है। अभी तक इस देश में कानून होता था कि किसी व्यक्ति पर दोष साबित होने के बाद ही उसे जेल भेजा जाता था लेकिन अभी उन्होंने तय कर लिया है कि किसे जेल भेजना है तो उसे पकड़ लेते हैं और वो तब तक जेल में रहता है जब तक वह निर्दोष साबित नहीं होता।

उन्होंने हेमंत सोरेन को जेल में डाल दिया है जबिक अभी तक कुछ भी साबित नहीं हुआ है। कल वे मुझे भी जेल में डाल सकते हैं, विजयन जी, स्टालिन साहब, सिद्धारमैया साहब को जेल में डालकर सरकार गिरा देंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, केंद्र सरकार सारे विपक्ष को प्रताड़ित करने के लिए सारे हथकंडे अपना रही है। केंद्र सरकार विपक्ष की सरकारों को जायज फंड नहीं दे रही है जो उनका हक है, उपराज्यपाल और राज्यपाल के जरिए उनके कार्य में रोज टांग अड़ाती है।

विपक्ष को पकड़ा जा रहा है और जेल भेजा रहा है। अगर केरल के लोगों को उनके हक का फंड नहीं मिलेगा तो काम और सरकार कैसे चलेगी? हम सब अपनी जनता के हक के लिए फंड लेने आए हुए हैं। हमें फंड नहीं मिलेगा तो हम विकास कैसे करेंगे।

कोर्ट ने केजरीवाल को भेजा नोटिस

सीएम अरविंद केजरीवाल ईडी द्वारा भेजे गए समन को गैर कानूनी बताकर बार-बार खारिज कर रहे थे। ईंडी ने यह सब देख कोर्ट जाने का रास्ता अपनाया और वहां से समन जारी कर दिया। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा के मुताबिक, शिकायत पर संज्ञान ले लिया गया है। उन्हें 17 फरवरी को तलब होने के लिए आदेश जारी किया जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल पिछले शुक्रवार को ईडी के पांचवें समन पर भी पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए, जो उन्हें बुधवार को जारी किया गया था।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App