नई दिल्ली। खाने पीने के मामले में भारत बहुत आगे हैं, यहां हर 100 किलोमीटर की दूरी में खाने का स्वाद, तरीका और नाम बदल जाता है। ऐसे में आज हम आपको कबाब के बारे में बताएंगे कि दुनिया भर में कितने तरीके के कबाब बनाए जाते हैं और इसे क्यों खास माना गया है, कबाब वेजिटेरियन लोगों के लिए भी शाकाहारी रूप में बनाया जाता है और नॉनवेज लोगों के लिए भी मनाया जाता है।

कबाब आप दोनों तरीकों से तैयार किया जाता है, लेकिन आज हम नॉनवेज लवर्स के लिए ढेर सारे कबाब की रेसिपी लेकर आए हैं। अगर आप भी नॉनवेज लवर है तो इन सभी रेसिपी को जरूर पढ़िए आपको डिनर या लंच के लिए बेहतरीन डिश मिलने वाला है। कबाब खाना किसे पसंद नहीं होता है, अगर आप नॉनवेज खाना पसंद करते हैं तो आपके पास ढेर सारी कबाब की वैरायटी है सीख कबाब से लेकर शामी कबाब इन का स्वाद पूरे दुनिया में फैला हुआ है।

लखनऊ के मशहूर टुंडे कबाब

लखनऊ के मशहूर टुंडे कबाब दुनिया भर में मशहूर है, यह लजीज कबाब स्वाद में बहुत खास है। आप इसे अपने रसोई में बनाकर लखनवी जायका लगा सकते हैं। नॉन वेज खाना पसंद करते हैं तो आप इस सीख कबाब, अफ़गानी कबाब, कलमी कबाब, शामी कबाब जैसे तरह-तरह के कबाब बनाकर घर पर ही इनका स्वाद ले सकते हैं।

कबाब स्वाद में बहुत बेहतरीन लगता है हरी चटनी और प्याज के साथ इसका स्वाद और भी ज्यादा बढ़ाया जा सकता है। अगर आपको सीख कबाब घर में बनाना नहीं आता है तो आप रेसिपी के माध्यम से सीख कबाब ट्राई कर सकते हैं। इसके अलावा वेजिटेरियन की बात करें तो हरा कबाब, गोभी कबाब, मटर कबाब जैसे बहुत से वेज कबाब की रेसिपी है जिसे आप घर पर ट्राई कर सकते हैं।


Latest News