BPL Ration Card धारकों के लिए खुशखबरी! इस दिन मिलेंगे चावल के साथ गेहूं और बाजरा भी मुफ्त

Avatar photo

By

Govind

BPL Ration Card:राशन कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, अब राशन कार्ड धारकों को चावल के साथ-साथ गेहूं और बाजरा भी मुफ्त में मिलने वाला है. उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में अप्रैल महीने के लिए मुफ्त राशन वितरण की तारीख सामने आ गई है। आपको बता दें कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत 13 से 29 अप्रैल तक सरकारी दुकानों पर मुफ्त राशन का वितरण किया जाएगा.

इस अवधि में क्षेत्रीय खाद्य निरीक्षक, पूर्ति निरीक्षक एवं अन्य अधिकारी वितरण का निरीक्षण करते रहेंगे। वहीं, राशन वितरण में अनियमितता पाए जाने पर संबंधित कोटेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अप्रैल माह में नई व्यवस्था के तहत ई-वेटिंग लिंक्ड ई-पॉस मशीन से राशन वितरण किया जाएगा।

इस संबंध में जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि 13 से 29 अप्रैल के बीच राशन की दुकानों पर अंतोदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को खाद्यान्न वितरित किया जाएगा। यह वितरण नई ई-पास मशीन से किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि अंत्योदय कार्डधारकों को प्रति कार्ड 14 किलो गेहूं, इतनी ही मात्रा में चावल और 7 किलो बाजरा मिलेगा. वहीं, पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारकों को प्रति यूनिट 1 किलो गेहूं, 2 किलो चावल और 2 किलो बाजरा का निःशुल्क वितरण सुनिश्चित किया जाएगा.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App