Birth Certificate: आम जनता के लिए खुशखबरी! अब घर बैठे बना पाएंगे जन्म प्रमाण पत्र, जानें कैसे

Avatar photo

By

Sanjay

Birth Certificate: अप्रैल माह से लोगों की सुविधा के लिए जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र घर बैठे ही बनाये जायेंगे। इसके लिए अब लोगों को नगर पालिका के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

अब नगर निगम सीमा के अंतर्गत जन्म एवं मृत्यु पंजीकरण के लिए कर्मचारी आवश्यक कागजात के साथ सीधे लोगों के घर आएंगे और उनके घर पर ही जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र देंगे।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने तथा इससे संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए विभिन्न मोबाइल नंबर भी जारी किये गये हैं।

उनके द्वारा जारी किए गए मोबाइल नंबरों में जन्म प्रमाण पत्र के लिए क्लर्क अभय सक्सेना का मोबाइल नंबर 7317410419 और मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए क्लर्क निर्मला वर्मा का मोबाइल नंबर 9795002716 है।

इसके अलावा कैंप कार्यालय का नंबर 6393191918 भी जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि प्रमाण पत्र बनवाने के लिए इन नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है।

कर्मचारी आपके सभी कागजात घर से एकत्र कर लेंगे। इसके लिए नगर पालिका के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App