Bank Holidays: इस बार बैंक शनिवार और रविवार को भी खुले रहेंगे, जल्दी करें ये काम

Avatar photo

By

Sanjay

Bank Holidays: आमतौर पर शनिवार और रविवार को सभी बैंक बंद रहते हैं और इस वजह से बैंकों का काम पेंडिंग रहता है, लेकिन भारतीय रिजर्व बैंक ने हाल ही में एक नोटिस जारी कर कहा है कि इस बार 30 और 31 मार्च 2024 को सभी बैंक बंद रहेंगे. बंद किया हुआ। बैंक खुले रहेंगे.

तो आइए जानते हैं कि क्या आम आदमी इस दिन बैंक जा सकता है और अगर जा सकता है तो बैंक जाकर कौन-कौन से काम कर सकता है। पूरी जानकारी हम आज की खबर के माध्यम से जानने जा रहे हैं.

इस सप्ताह शनिवार और रविवार को भी बैंक खुलेंगे

आरबीआई यानी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से 20 मार्च 2024 को एक नोटिफिकेशन जारी किया गया था जिसमें उसने कहा था कि इस बार सभी बैंक 31 और 30 मार्च 2024 को खुले रहेंगे जबकि ये दिन शनिवार और रविवार भी हैं। अधिसूचना जारी करते हुए उन्होंने कहा कि सभी बैंक 30 और 31 मार्च 2024 को सरकारी प्राप्तियों और भुगतान के लिए खुले रहेंगे।

आरबीआई का कहना है कि सभी करदाताओं के लिए कोई सुविधा नहीं होनी चाहिए, इसलिए आरबीआई के माध्यम से यह अधिसूचना जारी की गई है कि मार्च महीने के आखिरी में शनिवार और रविवार होने के बावजूद सभी बैंक खुले रहेंगे।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App