iPhone Update: अब आएगा मजा! अब iPhone में मिलेगा एंड्रॉइड का ये ख़ास फीचर

Avatar photo

By

Sanjay

iPhone Update: दुनिया भर में एंड्रॉइड और आईफोन को पसंद करने वाले यूजर्स का एक बड़ा समूह है। कुछ यूजर्स सिक्योरिटी और प्राइवेसी की वजह से आईफोन पसंद करते हैं तो कुछ यूजर्स एंड्रॉइड फोन को उसके फीचर्स की वजह से पसंद करते हैं।

हालाँकि, इन दोनों में से कौन सा फोन बेहतर है, यह किसी भी आधार पर स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता है। क्या आप यकीन कर सकते हैं कि जिस फीचर को आईफोन में लाने की योजना बनाई जा रही है, वह असल में 15 साल से एंड्रॉइड फोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

एंड्रॉइड यूजर्स पहले से ही इस फीचर का इस्तेमाल कर रहे हैं

जी हां, यहां हम होम स्क्रीन पर ऐप आइकन को दोबारा व्यवस्थित करने की सुविधा के बारे में बात कर रहे हैं। ज्ञात हो कि एंड्रॉइड फोन उपयोगकर्ता अपनी जरूरत और सुविधा के अनुसार अपने फोन की स्क्रीन पर ऐप आइकन जोड़ और हटा सकते हैं। वहीं, iPhone यूजर्स को यह सुविधा नहीं मिलती है।

iOS 18 के साथ आपको बड़ा अपग्रेड मिल सकता है

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो iOS 18 से iPhone यूजर्स की यह समस्या जल्द ही दूर हो सकती है।

नए iOS अपडेट के साथ, iPhone उपयोगकर्ता होम स्क्रीन पर ऐप्स के बीच खाली पंक्तियाँ और स्थान प्रदान कर सकेंगे। हालाँकि, आइकन एक ग्रिड पर लॉक रहेंगे लेकिन खाली जगह को भरने के लिए ऐप्स स्वचालित रूप से नहीं चलेंगे।

दरअसल, ऐसी खबरें सबसे पहले MacRumors ने रिपोर्ट की थीं। अगर यह फीचर iPhone यूजर्स के लिए नए OS अपडेट के साथ पेश किया जाता है, तो यह Apple यूजर्स के लिए अपग्रेड होगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App