Bank Holidays: जरूरी सूचना! अगले तीन दिन तक बैंक रहने वाले हैं बंद, देखें लिस्ट

Avatar photo

By

Sanjay

Bank Holidays: अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम बचा है तो उसे कल ही निपटा लें। दरअसल बैंकों में लंबी छुट्टी रहने वाली है. लगातार तीन दिन बैंक बंद रहेंगे.

8 मार्च से बैंकों की छुट्टी शुरू हो जाएगी, जो 10 मार्च तक जारी रहेगी। 11 मार्च को बैंक सीधे खुलेंगे। 8 मार्च (शुक्रवार) से 10 मार्च (रविवार) तक देश के ज्यादातर शहरों में बैंक बंद रहेंगे।

हालांकि, बैंकों में छुट्टियों के दौरान ऑनलाइन बैंकिंग सेवा, एटीएम सेवा, मोबाइल बैंकिंग जैसी सेवाएं जारी रहेंगी। इन सेवाओं के जारी रहने से खाताधारकों को पैसों के लेनदेन और नकदी निकासी में कोई दिक्कत नहीं होगी.

बैंक अवकाश

देशभर में 8 मार्च को महाशिवरात्रि मनाई जाएगी. इस मौके पर कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की लिस्ट के मुताबिक 8 मार्च को महाशिवरात्रि के मौके पर, 9 मार्च को दूसरे शनिवार की वजह से और 10 मार्च को रविवार की वजह से देश के ज्यादातर शहरों में बैंक बंद रहेंगे. देशभर में बंद रहेगा.

8 मार्च को कहां बंद रहेगा?

8 मार्च को गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, ओडिशा, चंडीगढ़, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, जम्मू-कश्मीर, श्रीनगर, केरल, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल प्रदेश में बैंकों की छुट्टी रहेगी। 8 से 10 मार्च के अलावा होली के मौके पर भी बैंकों की लंबी छुट्टी रहेगी.

23 मार्च से 27 मार्च तक बैंक बंद

23 मार्च और 24 मार्च को शनिवार-रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे, जबकि 25 मार्च को होली के मौके पर देशभर के बैंकों में छुट्टी रहेगी. कई राज्यों में 26 मार्च को भी बैंक बंद रहते हैं. होली के अगले दिन ओजिशा, मणिपुर और बिहार में बैंकों की छुट्टी रहेगी. बुधवार 27 मार्च को भी बिहार में बैंक बंद रहेंगे.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App