Atal Canteen: अब किसान मंडियों में नहीं रहेंगे भूखे प्यासे, सरकार ने किया ये गजब का काम, देखें जल्दी

Avatar photo

By

Govind

Atal Canteen: हरियाणा में किसानों, मजदूरों और गरीबों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। आपको बता दें कि प्रदेश की अनाज मंडियों में अटल कैंटीन खोलने की योजना पिछली मनोहर सरकार ने लागू की थी. इसके तहत मंडियों में काम करने वाले मजदूरों या फसल लेकर पहुंचने वाले किसानों को मात्र 10 रुपये में भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जाता था.

शुरुआत इसी मार्केट से हुई

इसी कड़ी में अब पानीपत जिले के समालखा स्थित नई अनाज मंडी में अटल कैंटीन शुरू की गई है, जहां आप मात्र 10 रुपये में भरपेट भोजन कर सकते हैं। पहले यह कैंटीन केवल धान और गेहूं के सीजन के दौरान ही चलती थी लेकिन अब को पूरे वर्ष संचालित करने की अनुमति दी गई है।

आपको बता दें कि अनाज मंडी में किसानों और मजदूरों की सुविधा के लिए मार्केट कमेटी द्वारा कृषि विपणन बोर्ड के सहयोग से इस कैंटीन का संचालन किया जा रहा है. वहीं, हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से इस अटल कैंटीन का संचालन महिला स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं को सौंपा गया है।

10 रुपये में भरपेट खाना

अटल कैंटीन के संचालक मुकेश ने बताया कि यहां मात्र 10 रुपये में भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. एक थाली में आपको चार रोटी, दो सब्जी, चावल और सलाद दिया जाता है. अगर किसी को और खाना चाहिए तो वह दोबारा मांग सकता है. समालखा एसडीएम अमित कुमार ने बताया कि निरीक्षण के दौरान उन्होंने इस कैंटीन का खाना भी चखा, जो बहुत अच्छा था.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App