दिल्‍ली की राजनीति में भूचाल, Arvind Kejriwal ED की हिरासत में, 2 बजे कोर्ट के फैसले का इंतजार, क्या मिलेगी बेल?

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला के मामले में पैसे की गुंडागर्दी के आरोप में प्रशासनिक विभाग (ED) की हिरासत में रखा गया है। अदालत ने केजरीवाल को ED की हिरासत में भेजने का आदेश दिया था। उनका अवधि गुरुवार को समाप्त हो रहा है। सीएम केजरीवाल को राउस एवेन्यू कोर्ट में 2 बजे प्रस्तुत किया जाएगा।

इस तरह, आज सीएम केजरीवाल के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण दिन है। अदालत तय करेगी कि वह ED की हिरासत से बाहर आएंगे या फिर हिरासत में रहेंगे। वहीं, केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद, दिल्ली की राजनीति के साथ-साथ देश की भी राजनीति गरमाई हुई है। यहां से लेकर सड़कों तक की लड़ाई लड़ी जा रही है।

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी मुसीबत 

ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लंबी पूछताछ के बाद हिरासत में लिया था। पिछले मार्च 27 को, अरविंद केजरीवाल का याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में सुनी गई थी, जिसमें उन्होंने ED की गिरफ्तारी को अवैध घोषित किया था और इसकी रद्दी की मांग की थी।

हालांकि, अरविंद केजरीवाल को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा। ED की पक्ष से एएसजी एसवी राजू ने अदालत में उपस्थित होते हुए अभिषेक मनु सिंघवी के पक्ष से सीएम केजरीवाल की ओर से अदालत में प्रस्तुत किए गए तर्कों को अवैध घोषित करने के लिए मजबूती से वकालत की थी।

ईडी के बाद, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच के सिलसिले में केजरीवाल की हिरासत की मांग कर सकती है। दरअसल, सीबीआई पहली केंद्रीय जांच एजेंसी थी जिसने इस मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया समेत 14 लोगों के नाम पर एफआईआर दर्ज की थी।

सिसौदिया फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। 28 मार्च को, दिल्ली उच्च न्यायालय ने ईडी की हिरासत में मौजूद केजरीवाल को अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया, जांच एजेंसी को नोटिस जारी किया और याचिका को 3 अप्रैल के लिए सूचीबद्ध किया। केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App