Aadhar Card: आधार कार्ड से तुरंत मिलेगा 50,000 रुपये का लोन, ऐसे लें लोन

Avatar photo

By

Sanjay

Aadhar Card: दोस्त! आजकल हमें कभी-कभी छोटी-मोटी आर्थिक परेशानियों से गुजरना पड़ता है। ऐसे में बैंक से लोन लेने की प्रक्रिया में काफी समय लग जाता है. कभी-कभी इसमें एक सप्ताह से अधिक का समय लग सकता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप अपने आधार कार्ड से कुछ ही मिनटों में पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं। आज हम आपको आधार कार्ड से तुरंत पर्सनल लोन लेने की प्रक्रिया के बारे में बताएंगे।

आधार कार्ड पर्सनल लोन विवरण

आप अपने आधार कार्ड से 50,000/- रुपये तक का तुरंत लोन ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। आजकल लगभग सभी सरकारी और गैर-सरकारी बैंक आपके आधार कार्ड पर पर्सनल लोन की सुविधा देते हैं। ऐसे कई मोबाइल ऐप भी हैं जो आधार के आधार पर तुरंत लोन मुहैया कराते हैं। इस लेख में हम आपको किसी भी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आधार कार्ड पर पर्सनल लोन लेने की प्रक्रिया के बारे में बताएंगे।

आधार ऋण ब्याज दर

आधार कार्ड पर दिए गए लोन पर लगने वाली ब्याज दरें अन्य प्रकार के पर्सनल लोन के समान ही होती हैं। अधिकांश बैंक इस ऋण पर 10.50 प्रतिशत से 14 प्रतिशत के बीच ब्याज दर लेते हैं। आप इंटरनेट पर विभिन्न बैंकों की ब्याज दरों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

दस्तावेज़

आधार कार्ड से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको न्यूनतम दस्तावेजों की आवश्यकता होती है। किसी भी बैंक या मोबाइल लोन ऐप के जरिए आधार लोन लेने के लिए भी लगभग यही दस्तावेज मांगे जाते हैं। आमतौर पर इसके लिए इन दस्तावेज़ों की आवश्यकता होती है – आवेदक का आधार कार्ड, रंगीन पासपोर्ट आकार का फोटो, पैन कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, 6 से 12 महीने का बैंक स्टेटमेंट, बैंक खाता पासबुक आदि।

इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों के लिए उनकी कर्मचारी आईडी और अन्य विवरण और निजी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए उनकी कर्मचारी आईडी या जिस संगठन में वे काम करते हैं उसका कर्मचारी पहचान पत्र भी मांगा जा सकता है।

आधार कार्ड से 50,000 रुपये का लोन लेने की प्रक्रिया

आप किसी भी सरकारी या निजी बैंक या किसी मोबाइल लोन ऐप के माध्यम से आधार कार्ड पर 50,000/- रुपये तक का तत्काल ऋण प्राप्त कर सकते हैं। मोबाइल ऐप से लोन लेने की प्रक्रिया और भी आसान हो गई है. यहां हम आपको किसी भी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से लोन प्राप्त करने की प्रक्रिया के बारे में बताएंगे। इसकी सबसे आसान प्रक्रिया को निम्नलिखित निर्देशों के माध्यम से समझाया गया है

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App