108 MP कैमरा और 6000 mAh की बड़ी बैटरी के साथ लॉन्च होगा Tecno का ये सस्ता 5G फोन.. जानें कीमत !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Tecno Pova 6 Pro: यदि आप भी वर्ष 2024 में एक बेहतरीन कैमरा सेटअप और बड़ी बैटरी वाला 5G फोन खरीदने का प्लान बना रहे हैं। तो आपको एक नजर Tecno के Pova 6 Pro 5G फोन पर अवश्य डालनी चाहिए। हालांकि यह फोन अभी लॉन्च नहीं हुआ है लेकिन आने वाले कुछ ही महिनों में यह लांच होने वाला है। यह फ़ोन काफी कम दाम पर लॉन्च होगा। इसमें आपको 108 MP का प्राइमरी कैमरा, 6000 mAh की बड़ी बैटरी और 12 GB की तगड़ी रैम देखने के लिए मिल जाएगी। आइए जानते हैं इस फोन में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसकी भारतीय बाजार में अनुमानित कीमत।

Tecno Pova 6 Pro फोन में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Tecno Pova 6 Pro फोन में आने वाले फीचर्स की बात करें तो सबसे पहले इसमें आपको 6000 mAh की एक बड़ी बैटरी देखने के लिए मिल जाएगी। इस बैटरी की सहायता से आप इस फोन को एक बार फुल चार्ज करने के पश्चात एक से दो दिन का तक काफी आराम से चला पाएंगे। इस बड़ी बैटरी को चार्ज करने के लिए कंपनी एक 70 Watts का फास्ट चार्जर भी देगी जो इस फोन को 0 से 50% मात्र 20 मिनट में तो वही 0 से 100% मात्र 50 मिनट में चार्ज कर देगा।

बात करें इस फोन के डिस्प्ले की तो इसमें आपको 6.78 इंच की Amoled डिस्पले देखने के लिए मिलेगी जो 120 Hz के बढ़िया रिफ्रेश रेट तथा 1300 Nits की पीक ब्राइटनेस के साथ आएगी। इसी के साथ यह फोन एंड्रॉयड 14 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा जिसमें कंपनी ने मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6080 ऑक्टाकोर प्रोसेसर का प्रयोग किया है।

यह प्रोसेसर 12GB की रैम तथा 256GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस देगा। बात करें थी इस फोन के कैमरा सेटअप की तो इसके रीयर प्रोफाइल में आपको 108 MP +2MP + 0.08MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप ड्यूल एलईडी फ्लैश के साथ देखने के लिए मिल जाएगा। यह कैमरा 1440p में 30fps पर वीडियो बनाने में सक्षम होगा। इसी के साथ इस फोन के फ्रंट में आपको 32MP का ड्यूल एलईडी फ्लैश कैमरा भी देखने के लिए मिलेगा। यह कैमरा भी 1080p में 30fps पर आसानी से वीडियो बना लेगा।

Tecno Pova 6 Pro फोन की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें Tecno Pova 6 Pro 5G फोन को भारतीय बाजार में 15,990 रूपए की अनुमानित कीमत पर लॉन्च किया जाएगा। हालांकि जब इसका आगमन फ्लिपकार्ट पर होगा तब सेल के दौरान इसको डिस्काउंटेड प्राइस पर बेचा जाएगा। वहीं बात करें यदि इस फोन के लॉन्चिंग डेट की तो इस फोन को इसी वर्ष के लास्ट क्वार्टर में लॉन्च किया जा सकता है।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App