नई दिल्ली: फोन  निर्माता कंपनी नोकिया का नाम आते ही मन में ही आता है की पहले जमाने के फीचर्स  की याद  दिलाता है। लेकिन कंपनी आप दिन बे दिन बदल रही है। हाल के सालों में कंपनी स्मार्टफोन सेगमेंट में धाकड़ एंट्री कर दी है, जिससे नोकियो ने 4जी से लेकर 5जी स्मार्टफोन को एक से बढ़कर एक कैमरा, प्रोसेसर जैसी खासियत ने लॉंच कर रही है। कंपनी ने ऐसा फ़ोन को लॉन्च किया जो ग्राहकों के होश उड़ा कर देगी। हम यहां पर बात कर रहे हैं Nokia C2 2nd Edition के बारे में तो चलिए इसके बारे में आप को बताते हैं।

ये भी पढ़ें- मात्र ₹10 में मिल रहा है 150 रुपये का LED बल्‍ब, फटाफट जानें फुल डीटेल्स

मार्केट में जबरदस्त सस्ते Nokia 5G स्मार्टफ़ोन की इंन्ट्री, 200 मेगा पिक्सल कैमरे के साथ देखें फीचर्स

आप को बता दें कि नोकिया ने भारतीय बाजार में Nokia C2 2nd Edition को लॉन्च कर दिया है। ग्राहकों को ये स्मार्टफोन आपको देखते ही एक बार में पसंद आ जाएगा। इसके स्मार्टफोन के फीचर्स और और कीमत इस स्मार्टफोन का प्लस ऑप्शन है। वही कंपनी का दावा है कि  स फ़ोन में दमदार बैटरी भी दी है। इस स्मार्टफोन में आपको 5।7 इंच की स्क्रीन मिलती है। साथ ही आपको इसफ़ोन में 5MP कैमरा मिलता है।

Nokia C2 2nd Edition की कीमत

Nokia C2 2nd Edition स्मार्टफोन की यूरोप में कीमत 79 यूरो 6,540 रुपए है। अफ्रीका और लेटीन में भी हैंडसेट के आने की उम्मीद है। यह दो कलर में है ग्रे और ब्लू। 7000 से कम कीमत वाला नोकिया धांसू फोन मिलता है।

Nokia C2 2nd Edition की खासियत

बता दे साल 2022 टेक इवेंट में नोकिया कंपनी ने अपना Nokia C21 और Nokia C21 plus के साथ, Nokia C2 2nd Edition की कीमत के बारे में उतना कुछ नहीं बताया है। इस स्मार्टफोन में आपको 5.7 इंच स्क्रीन, 5mp कैमरा,और 2400mAh बैटरी वाले मिलती है।

Nokia C2 2nd Edition एक एंटी लेवल स्मार्टफोन मीडियाटेक क्वाड – कोर प्रोसेस द्वारा संचालित है। यह 1।5GHz पर क्लॉक करता है। 1GB 2GB RAM और 32 GB नेटिव स्टोरेज के साथ है। ज्यादा स्टोरेज के लिए इसमें माइक्रो एचडी कार्ड स्लॉट है ।यह Android 11Go वर्जन पर चलता है।

Nokia C2 2nd Edition में 5।7 इंच का IPS पैनल है। जो 960 x 480 पिक्सेल का रिसोलूशन देता है। दो साल की गारंटी के साथ। परंतु इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं है। इसमें फेस अनलॉक का ऑप्शन है। इसमें सामने की तरफ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

वही Nokia C2 2nd Edition  के रियर कैमरा सेटअप में LED फ़्लैश के साथ 5 megapicsel का कैमरा भी है। जो सिर्फ 5 चार्जिंग का सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें ड्यूल सिम सपोर्ट,4G LTE, 2।4GHz wifi, GPS , 1 micro SB port और 3.5 mimi audio jack जैसे बढ़िया फीचर्स है। इसका हैंडसेट भी सिंगल सिम वर्जन में आता है।


Latest News