1000 रुपए से कम कीमत में खरीदें ये पोर्टेबल फैन, देगा बर्फ जैसी ठंडी हवा, करेगा बिजली की बचत भी

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: Best Portable Fans under 1000 on Amazon: तेज धूप निकलने के कारण गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है। दोपहर के समय अब लोग ज्यादातर घरों में रहना पसंद करते है। हर कोई ऑफिस या घरों में पंखे से लेकर AC तक चलने लगे हैं।

लेकिन अगर आपका का ज्यादातर बाहर का होता हैं तो आप इन सबको कहीं कैरी नहीं कर सकते है। लेकिन अमेजन पर आपको कई पोर्टेबल फैन ऐसे मौजूद हैं, जिन्हें आप कहीं भी लेकर जा सकते हैं। और सबसे बड़ी बात ये ज्यादा महंगे भी नहीं हैं यानी आप 1000 रुपये से कम में इन्हें खरीद इस्तेमाल कर सकते है। आइए, एक नजर डालें इन लिस्ट पर

Portable Rechargeable Neck Fan

इस पोर्टेबल फैन का डिजाइन नेकबैंड की तरह होता है। इसे बुजुर्ग से लेकर बच्चें तक भी पहन सकते हैं। इसमें फैन ब्लेड नहीं लगे हैं, जिससे बाल और उंगली कटने का खतरा कम हो जाता है। ये फैन ग्राहकों को 9000mAh की बैटरी साथ मिलता है, जो USB के जरिए चार्ज होता है।

कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी फुल होने के बाद यह 9 से 20 घंटे तक चल सकता है। इतना ही नहीं, इस फैन पर 1 साल की वारंटी भी मिल रही है। जिसे आप अमेजन से मात्र 799 रुपये में खरीद सकते है।

Portronics Portable Fan

ये एक पोर्टेबल फैन हैं, जिसे आप घर और ऑफिस दोनों जगहों पर इस्तेमाल कर सकते है। यह 360 डिग्री पर घूमता है, साथ ही इसमें आपको कॉपर ब्रशलेस मोटर लगी हुई मिलती है।

यह बिजली की बजाय रिचार्जेबल बैटरी पर चलता है। जिसमें 3डी कर्व्ड ब्लेड लगे हैं, जो ठंडी हवा फेंकते हैं। इसकी खासियत ये हैं कि आवाज बहुत कम करता है। इसकी कीमत आपको 899 रुपये की मिलती है। जो 1 साल की वारंटी के साथ अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकता है।

UN1QUE Mini Portable Fan

इस पोर्टेबल फैन का डिजाइन कॉम्पैक्ट मिलता है, जिस वजह से इसे कहीं भी रखा जा सकता है। साथ ही इसे दीवार पर लटकाया भी जा सकता है। इतना ही नहीं इसमे पांच फैन ब्लेड लगे हुए मिलते हैं, जो तेज हवा फेंकता हैं। साथ ही इसमें कंट्रोलर भी लगा हुआ है, जिससे इसकी स्पीड को एडजस्ट किया जा सकता है।

इसके अलावा, इस फैन में 1200mAh की बैटरी दी गई है। जो एक चार्ज में 3.5 घंटे का बैकअप टाइम देती है, ऐसा कंपनी का दावा है। वहीं इसकी कीमत 899 रुपये की है, जिस पर 1 साल की वारंटी मिल रही है।

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App